S M L

Asian Games 2018: वुशु में भारत का शानदार प्रदर्शन, चार मेडल पक्के

क्वार्टर फाइनल में हारने वाले एकमात्र भारतीय प्रदीप कुमार रहे जिन्हें पुरुष सेंडा 70 किग्रा वर्ग में हार मिली

Updated On: Aug 21, 2018 10:34 PM IST

FP Staff

0
Asian Games 2018: वुशु में भारत का शानदार प्रदर्शन, चार मेडल पक्के
Loading...

भारत ने एशियाई खेलों की वुशु स्पर्धा में चार मेडल पक्के किए जब एक को छोड़कर उसके सभी खिलाड़ी सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रहे. पांच भारतीय सेंडा स्पर्धा के विभिन्न वर्ग में चुनौती पेश करने उतरे और उनमें से चार ने जीत के साथ मेडल पक्का किया. वुशु में सेमीफाइनल में हारने वाले खिलाड़ी को भी ब्रॉन्ज मेडल मिलता है. सभी सेमीफाइनल बुधवार को होंगे.

नाओरेम रोशिबिनी देवी मंगलवार को सबसे पहले सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रही. उन्होंने महिला सेंडा 60 किग्रा क्वार्टर फाइनल में पाकिस्तान की मुबाशरा को 2-0 से हराया. वह सेमीफाइनल में चीन की काइ यिंगयिंग से भिड़ेंगी. संतोष कुमार ने इसके बाद पुरुष सेंडा 56 किग्रा वर्ग में थाईलैंड के फिथाक पाओक्राथोक को कड़े क्वार्टर फाइनल में 2-1 से हराकर अंतिम चार में जगह बनाई. वह सेमीफाइनल में वियतनाम के ट्रुओंग जियांग बुई से भिड़ेंगे.

सूर्य भानु प्रताप सिंह ने फिलीपीन्स के यीन क्लाड सकलाग को 60 किग्रा वर्ग में 2-0 से हराकर मेडल पक्का किया. वह अगले दौर में ईरान के इरफान अहनगारियान से भिड़ेंगे. मेडल पक्का करने वाले चौथे भारतीय नरेंदर ग्रेवाल रहे जिन्होंने 65 किग्रा वर्ग क्वार्टर फाइनल में उज्बेकिस्तान के अकमल राखिमोव को 2-0 से हराया. वे सेमीफाइनल में ईरान के सेम फोरोद जफारी के खिलाफ खेलेंगे.

क्वार्टर फाइनल में हारने वाले एकमात्र भारतीय प्रदीप कुमार रहे जिन्हें पुरुष सेंडा 70 किग्रा वर्ग में इंडोनेशिया के पूजा रियाया के खिलाफ 1-2 से हार का सामना करना पड़ा.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi