S M L

asian games 2018 : दीपिका बड़े मंच पर फिर विफल, महिला रिकर्व इंडिविजुअल इवेंट से बाहर

दीपिका को प्रीक्वार्टर फाइनल में ताइवान की यिंग चेन ली ने 7-3 से मात देकर बाहर किया, अतानु दास भी हार गए

Updated On: Aug 23, 2018 06:43 PM IST

FP Staff

0
asian games 2018 : दीपिका बड़े मंच पर फिर विफल, महिला रिकर्व इंडिविजुअल इवेंट से बाहर

भारत की शीर्ष महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी को बड़े मंच पर एक बार फिर विफलता हाथ लगी. दीपिका जकार्ता में जारी 18वें एशियन गेम्स में गुरुवार को महिला रिकर्व इंडिविजुअल इवेंट में हार गईं. दीपिका को प्रीक्वार्टर फाइनल में ताइवान की यिंग चेन ली ने 7-3 से मात देकर बाहर किया. इस हार के कारण भारत के लिए इस इवेंट में पदक की उम्मीद भी खत्म हो गई है. भारत की प्रोमिला दायमारी को भी दूसरे दौर में मंगोलिया की उरानतुनगलाग बिशिंदी के खिलाफ 2-6 से हार झेलनी पड़ी थी.

बाई मिलने के बाद दीपिका ने उत्तर कोरिया की ह्यांग जी री को 6-2 से हराया, लेकिन तीसरे सेट के अंत में बड़ी गलती के कारण उन्हें चीनी ताइपे की यिंग लेई के खिलाफ 3-7 से हार का सामना करना पड़ा. इस शॉट से पहले वह आगे चल रही थीं, लेकिन इस शॉट पर छह ही अंक जुटा सकीं.

दीपिका विश्व कप चरण में स्वर्ण पदक जीतने के बाद एशियन गेम्स में हिस्सा लेने आई थीं. रियो ओलिंपिक में भी दीपिका कोई करिश्मा करने में नाकाम रही थीं और जल्दी बाहर हो गई थीं जबकि खेलों के महाकुंभ में वह दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी के रूप में उतरी थीं.

दीपिका ने किसी तरह के दबाव से इनकार करते हुए कहा, ‘मैं नतीजे से काफी निराश हूं. शुरुआत अच्छी थी. मैंने भरपूर प्रयास किया, लेकिन तीसरे सेट में एक शॉट काफी खराब था. इसके बाद मुझे 10 अंक जुटाने में परेशानी हुई.’

पुरुषों की रिकर्व इंडिविजुअल में हारे अतानु

भारतीय तीरंदाज अतानु दास पुरुष रिकर्व इंडिविजुअल इवेंट के क्वार्टर फाइनल में हार गए. क्वार्टर फाइनल में अतानु को इंडोनेशिया के तीरंदाज एगा रियाउ अगाता ने 7-3 से हराया. साल 2016 में अटलांटा में हुए विश्व कप में रजत पदक जीतने वाले अतानु ने इस मैच के पहले तीन सेटों में अगाता के खिलाफ स्कोर 3-3 से बराबर रखा था. अगाता ने आखिरी दो सेटों में जीत हासिल करते हुए अतानु को मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया. पुरुष रिकर्व इंडिविजुअल में हिस्सा ले रहे एक अन्य भारतीय विश्वास ने पहले मैच में मंगोलिया के बाटा पुरेवसुरेन को 6-2 से हराया, लेकिन प्रीक्वार्टर फाइनल में कजाखस्तान के इलफात अब्दुलिन के खिलाफ 1-7 से हार गए.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi