S M L

Asian games 2018: राही के गोल्ड से शुरू सफर वुशु के ब्रॉन्ज पर हुआ खत्म

चौथे दिन भारत की रेसलिंग प्रतिस्पर्धा खत्म हो गई

Updated On: Aug 22, 2018 10:59 PM IST

FP Staff

0
Asian games 2018: राही के गोल्ड से शुरू सफर वुशु के ब्रॉन्ज पर हुआ खत्म

शूटिंग: राही सरनोबत ने वीमंस 25 मीटर पिस्‍टल में भारत को गोल्‍ड दिलाया, वहीं क्‍वालिफिकेशन राउंड में गेम्‍स रिकॉर्ड के साथ फाइनल में पहुंचने वाली मनु भाकर छठें स्‍थान पर रही. राही ने दो शूट ऑफ में थाईलैंड की यांगपेबून को हराया. वीमंस 50मीटर राइफल थ्री पोजीशन में भारत की अंजुम मुदगल और गायत्री फाइनल के लिए क्‍वालिफाइ करने से चूक गई. क्‍वालिफिकेशन में अंजुम 1159 अंकों के साथ 9वें और गायत्री 1148 अंकों के साथ 17वें स्‍थान पर रही.

वुशू: भारत के संतोष कुमार और रोशिबिना देवी क्रमश: मैन्‍स 56 किग्रा और वीमंस 60 किग्रा में अपने सेमीफाइनल मुकाबले हार गए. सूर्य भानु प्रताप को -60 किग्रा के सेमीफाइनल में ईरान के एरफान ने 2-0 से और -65 किग्रा में नरेन्‍द्र ग्रेवाल को ईरान के जाफरी ने 2-0 से हराकर फाइनल की उम्‍मीदों को तोड़ दिया और यहां भी भारत को दो ब्रॉन्‍ज मेडल से ही संतोष करना पड़ेगा और इसी तरह से वुशू में भारत ने चार ब्रॉन्‍ज मेडल जीते.   

Indonesia's Abdul Haris Sofyan (red) fights against India's Surya Bhanu Partap Singh during the men's sanda 60 kg preliminaries of the wushu event at the 2018 Asian Games in Jakarta on August 20, 2018. / AFP PHOTO / Arief Bagus

 

स्विमिंग: मेंस 100 मीटर बटरफ्लाइ इवेंट में अपनी -अपनी हीट में टॉप पोजिशन पर आने के बावजूद भारत के तैराक साजन प्रकाश और अविनाश फाइनल के लिए क्वालिफाइ नहीं हो सके हैं.मैन्‍स 4*400 मीटर फ्री स्‍टाइल रिले में भारतीय टीम ने 3.35.34 का समय लेकर 8वां स्‍थान हासिल किया.

टेनिस: भारत की अंतिका रैना ने एक मेडल पक्का कर लिया है. उन्होंने हांगकांग की खिलाड़ी को वीमंस सिंगल्स में 6-4,6-1 से मात देकर सेमाफाइनल में जगह बना ली है. अब अंकिता का कम से कम ब्रॉन्ज मेडल तो पक्का हो गया है. सेमीफाइनल मुकाबला कल खेला जाएगा.मेंस डबल्स में रोहन बोपन्ना और दिविज शरण क जोड़ी सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं. उन्होंने टाइब्रेकर तक खिंचे मुकाबले में चाइनीज ताइपे की जोड़ी को 2-1 से मात देकर जीत सुनिश्चित की है.सुमित नागपाल और रामकुमार रामनाथन को मैन्‍स डबल्‍स के क्‍वार्टर फाइनल में कजाखिस्‍तान के बुबलिक और येवसेव की जोड़ी ने 2-1 से हारकर एशियन गेम्‍स से बाहर कर दिया.
ankita raina
कुश्‍ती: ग्रीको रोमन 87 किग्रा के सेमीफाइनल में  भारत के हरप्रीत सिंह उज्‍बेकिस्‍तान के रुसतम से टेक्निकल सुपरीयोरिटी के आधार पर 10-0 के अंतर से हार गए. ग्रीको रोमन 97 किग्रा के क्‍वार्टरफाइनल में भारत को निराशा हाथ लगी. हरदीप के सामने हियो की चुनौती थी, पहले पीरियड में चाइनीज रेसलर ने 3-0 की बढ़त हासिल कर ली थी, लेकिन अगले पीरियड में भारतीय खिलाड़ी ने तीन अं‍क हासिल किए और बराबरी की, लेकिन यहां चाइनीज खिलाड़ी  को पहला अंक हासिल करने के आधार पर विजेता घोषित किया.  हरदीप 97 किलोग्राम कै केटगरी के रेपचेज राउंड में उज्बेकिस्तान के रेसलर से हारकर बाहर हो गए हैं और इसी के साथ उनके ब्रॉन्ज मेडल की उम्मीद भी खत्म हो गई है.
तीरंदाजी:  मैन्‍स कंपाउंड टीम रैंकिंग राउंड में भारत 2087 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर रहें. शीर्ष पर 2116 अंकों के साथ कोरिया पर शीर्ष पर  रहा. वहीं मिक्‍सड टीम के रैंकिंग राउंड में भी भारत दूसरे पायदान पर रहा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi