S M L

Asian games 2018, day 3: सौरभ ने गोल्ड से की दिन की शुरुआत, अंत तक वुशु में पक्के हुए चार मेडल

इसके लिए भारत को मंगलवार को एक ऐसे खेले से भी मेडल मिला, जहां से किसी ने भी उम्‍मीद नहीं की थी. सेपकटकरा में भारतीय टीम ने ब्रॉन्‍ज जीता

Updated On: Aug 21, 2018 10:48 PM IST

FP Staff

0
Asian games 2018, day 3: सौरभ ने गोल्ड से की दिन की शुरुआत, अंत तक वुशु में पक्के हुए चार मेडल

एशियन गेम्‍स के तीसरे दिन भारतीय निशानेबाज ही छाए रहे. भारतीय निशानेबाजों ने एक गोल्‍ड, एक सिल्‍वर और एक ब्रॉन्‍ज जीता. हालांकि लक्ष्‍य श्‍योरण और श्रेयसी सिंह की जोड़ी ने निराश भी किया. इसके लिए भारत को मंगलवार को एक ऐसे खेले से भी मेडल मिला, जहां से किसी ने भी उम्‍मीद नहीं की थी. सेपकटकरा में भारतीय टीम ने ब्रॉन्‍ज जीता. जानिए कैसा रहा भारत के लिए तीसरा दिन

शूटिंग : 10 मीटर एयर पिस्‍टल में भारत के सौरभ चौधरी ने गोल्‍ड तो इसी इवेंट में अभिषेक वर्मा ने ब्रॉन्‍ज जीता. इसके बाद 50 मीटर एयर राइफल  थ्री पोजीशन में संजीव राजपूत ने सिल्‍वर जीता. हालांकि मिक्‍स्‍ड ट्रेप इवेंट में लक्ष्‍य श्‍योरण और श्रेयसी सिंह ने जोड़ी ने निराश किया और सबसे आखिरी पायदान पर रही.

सेपकटकरा : भारत को एक और मेडल मिला. मेंस टीम इवेंट में भारत ने सेमीफाइनल में थाइलेंड से 0-2 से हारकर फाइनल की दौड़ से तो बाहर हो गई थी, लेकिन  ब्रॉन्ज मेडल हासिल हो गया.

वुशू:भारत की 17 साल की रोशिबिना देवी ने पाकिस्‍तान की मुबासहरा को 60 किग्रा वीमंन सांडा के क्‍वार्टर फाइनल में 20 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है और इसी के साथ यहां भी भारत का एक पदक पक्‍का हो गया है. यहां दोनों सेमीफाइनलिस्‍ट ब्रॉन्‍ज मेडल विजेता होते हैं.

तींरदाजी : वीमंस रिकर्व व्‍यक्तिगत रैंकिंग राउंड में भारत की दीपिका कुमारी 17वें पायदान पर रही. पहले हाफ में दीपिका में 330 अंक के साथ 12वें और दूसरे हाफ में 319 अंक के साथ 22वें स्‍थान पर रही.

टेनिस : अंकिता रैना ने जापान की होजुमी को 6-1, 6-2 से हराकर वीमंस सिंगल इवेंट के क्‍वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया.इस बीच टेनिस क टीम इवेंट में भारत के सुमित नांगल और रामकुमार रामाथन की जोड़ी ने चाइनीज ताइपे की जोड़ी को 7-6(5), 7-6(2) से हरा दिया. वहीं डबल्स भारत की जोड़ी रोहन बोपन्ना और दिविज शरण की ने थाइलैंड की जोड़ी को 6-3,6-1 से मात दे दी. रोहन बोपन्‍ना और अंकिता रैना की जोड़ी ने मिक्‍स्‍ड डबल्‍स में कोरिया के किम और ली की जाड़ी को कड़े मुकाबले में 21 से हराकर अंतिम 16 में प्रवेश कर लिया.

Wrestling - 2018 Asian Games – Women's Freestyle 68 kg Bronze Medal Final - JCC – Assembly Hall - Jakarta, Indonesia – August 21, 2018 – Divya Kakran of India in action with Chen Wenling of Taiwan. REUTERS/Issei Kato - HP1EE8L0XJXYX

कुश्‍ती : वीमंस 68 किग्रा फ्रीस्‍टाइल में दिव्‍या काकरान ने चाइनीज ताइपे की चेन को टेक्निकल सुपरीयोरिटी के आधार पर 10-0 से हराकर ब्रॉन्‍ज मेडल जीता ग्रीको रोमन में 60 किग्रा के ज्ञानेन्‍द्र को थाईलैंड के विरातुल ने हराया. किरण को किर्गीस्‍तान की आइपेरी ने 4-2 से हराया.

वॉलीबॉल : भारतीय महिला टीम वियतनाम के खिलाफ मुकाबल में सीधे सेटों में 0-3 से हार गई है.

ताइक्वांडो: भारत की कशिश मलिक क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़ सकीं हैं. उन्हें 57 किलोग्राम की कैटेगरी में कोरिय की ली ने 17-8 से मात देकर मेडल जीतने का उनका सपना तोड़ दिया.

रोइंग: मेंस सिंगल्स स्कल इवेंट में भारत के दत्तू भोकनाल फाइनल के लिए क्वालिफाइ हो गए हैं . उन्होंने 7:45:71 मिनट का वक्त निकाला.

कबड्डी : भारत की महिला टीम ने श्रीलंका को इकतरफा मुकाबले में 38-12 से और मेजबान इंडोनेशिया को 54-22 से हराकर इस सफर में एक कदम और आगे बढ़ा दिया है.भारतीय पुरुष टीम ने थाईलैंड को 49-30 से हराकर अपने सफर को आगे बढ़ाया. हालांकि थाईलैंड ने एक बार भारत को ऑल आउट भी कर दिया था और मैच में वापसी की कोशिश भी की.

स्विमिंग:  मैन्‍स  50 मी फ्री स्‍टाइल में भारत के वीरधवल काफी करीब अंतर से मेडल से चूक गए. वीरधवल सेकंड के 100वें हिस्‍से के अंतर से ब्रॉन्‍ज मेडल से चूके. उन्‍होंने  22.47 सेकंड का समय लिया, जब ब्रॉन्‍ज जीतने वाले जापान के नाकाओ ने 22.46 सेकंड का समय लिया.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi