S M L

आखिर ताई के खिलाफ क्यों फेल हो जाती हैं सायना-सिंधु! आओ इसका पता लगाएं...

चाइनीज ताइपे की ताई जू यिंग के खिलाफ भारत की स्टार शटलर्स की लगातार हार का तोड़ खोजने में जुटे हैं कोच गोपीचंद

Updated On: Aug 31, 2018 11:20 AM IST

FP Staff

0
आखिर ताई के खिलाफ क्यों फेल हो जाती हैं सायना-सिंधु! आओ इसका पता लगाएं...

एशियन गेम्स में भारत का ओवरऑल प्रदर्शन को जोरदार रह है लेकिन बैडिंटन में भारतीय टीम बस दो मेडल ही जीतने में कामयाब रही और वो मेडल जीते सायना और पीवी सिंधु ने.  जकार्ता में भारतीय बैडमिंटन की यह टेली गोल्डन भी हो सकती थी लेकिन चाइनीज ताइपे की ताई जू यिंग से सामने भारत की ये दोनों स्टार शटलर नाकाम रहीं. ताई ने सेमीफाइनल में सायना को और फाइनल में सिंधु को बड़ी आसानी से हरा दिया.

ताई के खिलाफ भारत की इन दोनों बेहतरीन शटलर्स की करारी हार ने कोच गोपीचंद को भी परेशान कर दिया है और अब वह ताई को हराने का फॉर्मूला खोजने में लगेंगे.

भारत के चीफ कोच पुलेला गोपीचंद ने भरोसा है कि चीनी ताइपे की ताई जु यिंग बेहतरीन पैकेज है लेकिन सायना नेहवाल और पीवी सिंधु जल्द ही दुनिया की नंबर एक बैडमिंटन खिलाड़ी के खिलाफ जीत दर्ज करेंगी.

गोपीचंद ने कहा, ‘सिंधु और सायना दोनों मानसिक और शारीरिक रूप से काफी मजबूत हैं जो आसानी से हार नहीं मानती. रतचानोक इंतानोन ने ताई जु यिंग का सामना अच्छी तरह किया और भारतीय शटलर को भी उसे हराने की जरूरत है.’

उन्होंने कहा, ‘हमारे सामने चुनौती यह है कि वर्ल्ड सर्किट में हमें काफी ज्यादा टूर्नामेंट खेलने हैं. इसलिये टूर्नामेंट खेलते हुए सुधार करते रहना और रैंकिंग बरकरार रखते हुए अपने अंक बचाना हमारे लिये चुनौती होगी, इसलिये यह काफी ज्यादा चुनौतीपूर्ण बन जाएगा. लेकिन मुझे पूरा भरोसा है कि हम ताई के खिलाफ जीत दर्ज कर लेंगे.’

सायना और सिंधु ने मिलकर ताई के खिलाफ 22 मैच गंवाए हैं जो बताता है कि इस खिलाड़ी के सामने भारतीय शटलर्स कितनी बेबस हो जाती हैं.

(इनपुट- पीटीआई)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi