S M L

69 मेडल@69 कहानियां: भारत का पदक का खाता खोला था रवि कुमार और अपूर्वी चंदेला ने ब्रॉन्ज जीतकर

कहानी 38 : एशियन गेम्स के पहले दिन भारत को पहली खुशखबरी रवि कुमार और अपूर्वी चंदेला ने दी

Updated On: Sep 07, 2018 06:02 PM IST

FP Staff

0
69 मेडल@69 कहानियां: भारत का पदक का खाता खोला था रवि कुमार और अपूर्वी चंदेला ने ब्रॉन्ज जीतकर

18वें एशियन गेम्स के पहले दिन भारत को पहली खुशखबरी रवि कुमार और अपूर्वी चंदेला ने दी. दोनों ने निशानेबाजी की 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड इवेंट में ब्रॉन्ज जीतकर भारत का पदक का खाता खोला था. चंदेला-कुमार ने 42 शॉट्स के बाद 429.9 अंक हासिल कर फाइनल में पहुंची पांच  टीमों के बीच तीसरा पायदान हासिल किया.

गोल्ड पर चीनी ताइपे के खिलाड़ियों ने निशाना लगाया. सिल्वर चीन को मिला. दोनों ही शूटर्स का यह एशियन गेम्स खेल इतिहास में पहला मेडल है. अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार की गिनती देश के होनहार शूटर्स में की जाती है. दोनों ने कॉमनवेल्थ खेलों में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए 10मीटर एयर राइफल में भारत के लिए व्यक्तिगत ब्रॉन्ज मेडल जीते थे.

चंदेला और रवि कुमार को साथ में निशाने लगाने का अनुभव है. इस साल मेक्सिको में हुई पहली आईएसएसएफ विश्व कप में यह जोड़ी क्वालिफिकेशन राउंड्स में शीर्ष पर रही थी. तब इस जोड़ी ने 837.9 का स्कोर किया था. बताते चले कि मिक्सड टीम इवेंट को पहली बार एशियाई खेलों में शामिल किया गया है. 2017 में इसका पहली बार परीक्षण हुआ. मजेदार बात है कि अब यह इवेंट  2020 टोक्यो ओलिंपिक का भी हिस्सा होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi