S M L

Asian Games 2018: अंकिता रैना ने क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह, दिविज-बोपन्ना भी अंतिम आठ में

पुरुष डबल्स में भारत के लिए दिन अच्छा रहा और दोनों भारतीय जोड़ियां अंतिम आठ में जगह बनाने में सफल रही

Updated On: Aug 21, 2018 10:22 PM IST

Bhasha

0
Asian Games 2018: अंकिता रैना ने क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह, दिविज-बोपन्ना भी अंतिम आठ में

शीर्ष वरीय रोहन बोपन्ना और दिविज शरण ने एशियाई खेलों में पुरुष डबल्स के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई जबकि अंकिता रैना भी महिला सिंगल्स के अंतिम आठ में प्रवेश करने में सफल रही.

दुनिया की 189वें नंबर की खिलाड़ी अंकिता ने दुनिया की 243वें नंबर की खिलाड़ी एरि होजुमी को अंतिम 16 के मुकाबले में 6-1, 6-2 से हराया. हमवतन करमन कौर थांडी को हालांकि निचले रैंकिंग की चीनी ताइपे की एन शुओ लियांग के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. दुनिया की 196वें नंबर की खिलाड़ी करमन को करीबी मुकाबले में 278वें नंबर की लियांग के खिलाफ प्री क्वार्टर फाइनल में 6-2, 4-6, 6-7 से हार का सामना करना पड़ा.

करमन और अनुभवी शरण की मिक्स्ड डबल्स जोड़ी को भी हार का सामना करना पड़ा. भारतीय जोड़ी ने पहला सेट गंवाने के बाद दूसरा सेट जीता लेकिन फिर सुपर टाईब्रेक गंवा दिया. इस भारतीय जोड़ी को 4-6, 6-3, 5-10 से हार का सामना करना पड़ा.

करमन कौर थांडी

करमन कौर थांडी

पुरुष डबल्स में भारत के लिए दिन अच्छा रहा और दोनों भारतीय जोड़ियां अंतिम आठ में जगह बनाने में सफल रही.

बोपन्ना और शरण ने एकतरफा प्री क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड के विशाया त्रोंगचारोएनचाएकुल और नुतानोन कदमचपानन की जोड़ी को 6-3, 6-1 से शिकस्त दी.

अंतिम लम्हों में बनी बनी विशेषज्ञों रामकुमार रामनाथन और सुमित नागल की जोड़ी भी ताइपे के चौथे वरीय चेन टी और पेंग सेनयिन को 7-6, 7-6 से हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंची.

मिक्स्ड डबल्स में भारत की चुनौती अब बोपन्ना और अंकिता के कंधों पर है. इस जोड़ी ने कड़े मुकाबले में दक्षिण कोरिया के किम नरी और ली जियामून को 6-3, 2-6, 11-9 से हराया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi