S M L

Asian games 2018: अफगान खिलाड़ियों ने भारत से अफगानिस्‍तान क्रिकेट टीम जैसी मांगी मदद

इन खिलाड़ियों ने बीसीसीआई की मदद से अफगानिस्तान में क्रिकेट को लोकप्रिय होते देखा है

Updated On: Aug 16, 2018 08:13 PM IST

Bhasha

0
Asian games 2018: अफगान खिलाड़ियों ने भारत से अफगानिस्‍तान क्रिकेट टीम जैसी मांगी मदद
Loading...

एशियाई गेम्‍स के लिए इंडोनेशिया पहुंचे अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने भारत से वैसी ही मदद की मांग की जैसी उनकी क्रिकेट टीम को मिली है. टीम के अफगानिस्तान से रवाना होने के लिए हवाईअड्डे की तरफ आ रही थी तो उनका सामना अमेरिकी टैंकों से हुआ, लेकिन खिलाड़ियों के लिए राहत की बात यह रही की उनका रास्ता सिर्फ टैंकों के रास्ता पार करने के लिए रोका गया था. अफगानिस्तान के दल के तीन खिलाड़ियों ने बुधवार काबुल में हुए बम धमाके को करीब से देखा, जिसमें ओलिंपिक में भाग ले चुके 100 मीटर के एथलीट अब्दुल वहाब जाहिरी और कामिया यूसुफी के अलावा धावक सादिया ब्रोमांद भी शामिल हैं.

यहां पहुंचने पर राहत की सांस लेने वाले जाहिरी ने पीटीआई से कहा कि आप नहीं समझेंगे कि अमेरिकी टैंकों को देखकर हम पर क्या बीती. हम हमेशा खौफ के साए में रहते हैं, लेकिन हम शांत माहौल में रहना चाहते हैं. हम अपने सपने को पूरा कर देश को गौरवान्वित करना चाहते हैं. इन खिलाड़ियों ने बीसीसीआई की मदद से अफगानिस्तान में क्रिकेट को लोकप्रिय होते देखा है. ऐसे में वहां के गैर क्रिकेट खिलाड़ी भी अपने सपने को पूरा करने के लिए भारत से मदद की मांग कर रहे है. जाहिरी ने भारत से मदद की अपील करते हुए कहा कि हमारी भी वैसे ही मदद करिए जैसे आप ने अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की मदद की है.

उन्होंने कहा कि बात कौशल की करें तो अफगानिस्तान में इसकी कोई कमी नहीं. हमें सिर्फ मदद चाहिए.

बुधवार को जब हम काबुल से निकल रहे थे तब वहां धमाका हो गया. वहां लगभग हर दिन धमाके होते हैं. यही हमारी कहानी है, लेकिन फिर भी हमने अभ्यास और कड़ी मेहनत करना जारी रखी है.
जाहिरी की तरह रियो ओलंपिक में भाग लेने वाली खिलाड़ी कामिया भी भारत में अभ्यास करना चाहती है. उन्होंने कहा कि सुरक्षा करणों से मैं अफगानिस्तान में अभ्यास नहीं कर सकती. भारत में अभ्यास करने से मुझे सही माहौल मिलेगा. उम्मीद है इस पर कुछ किया जाएगा. अफगानिस्तान में खिलाड़ी होना काफी मुश्किल है. एक अन्य खिलाड़ी सादिया ने कहा कि अगर भारत में हमें तैयारी का मौका मिले तो हमारे लिए यह बड़ी राहत की बात होगी, क्योंकि हम बिना किसी सुरक्षा चिंता के अभ्यास कर पाएंगे.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi