S M L

Asian Games 2018 : गोल्डन निशाना नहीं लगा पाए अनीश, फाइनल से पहले ही हुए बाहर

अनीश भानवाला ने रुषों की 25 मीटर रैपिड फायर एयर पिस्टल में निराशाजनक प्रदर्शन किया और पदक जीतने में नाकाम रहे

Updated On: Aug 25, 2018 03:41 PM IST

Bhasha

0
Asian Games 2018 :  गोल्डन निशाना नहीं लगा पाए अनीश, फाइनल से पहले ही हुए बाहर
Loading...

कॉमनवेल्थ गेम्स के स्वर्ण पदक विजेता 15 साल के भारतीय निशानेबाज अनीश भानवाला ने शनिवार को पालेमबांग में एशियन गेम्स में पुरुषों की 25 मीटर रैपिड फायर एयर पिस्टल में निराशाजनक प्रदर्शन किया और पदक जीतने में नाकाम रहे. कुछ महीने पहले गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण जीतकर इतिहास रचने वाले किशोर खिलाड़ी भानवाला ने  क्वालीफिकेशन में अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन शनिवार को क्वालीफिकेशन के दूसरे दिन वह प्रदर्शन दोहराने में नाकाम रहे और आखिरकार फाइनल में जगह नहीं बना पाए.

अनीश 576 के स्कोर के साथ नौवें स्थान पर रहे. मुकाबले में शामिल एक और भारतीय शिवम शुक्ला 569 के स्कोर के साथ 11वें स्थान पर रहे. शीर्ष छह खिलाड़ियों ने फाइनल में जगह बनाई जहां चीन के झाओनान याओ ने खेलों के रिकॉर्ड 34 के स्कोर के साथ स्वर्ण जीता. चीन के ही जुनमिन लिन ने 33 के साथ रजत, जबकि दक्षिण कोरिया के किम जुनहोंग ने 29 के स्कोर के साथ कांस्य जीता. करनाल के रहने वाले भानवाला क्वालीफिकेशन के बाद तीसरे स्थान पर थे.

Anish Bhanwala

 

18वें कॉमनवेल्थ गेम्स भारत के उभरते किशोर खिलाड़ियों के लिए मिश्रित रहे. 16 वर्षीय सौरभ चौधरी ने स्वर्ण, जबकि 15 वर्षीय शार्दुल विहान ने रजत जीता. वहीं मनु भाकर और भानवाला कॉमनवेल्थ गेम्स में शानदार प्रदर्शन के बाद बनी उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे. भाकर ने यहां तीन स्पर्धाओं में हिस्सा लिया था. भारत ने एशियन गेम्स की निशानेबाजी स्पर्धाओं में अब तक दो स्वर्ण सहित नौ पदक जीते हैं. स्वर्ण चौधरी और राही सरनोबत ने जीते.

भानवाला ने कहा, ‘मैं शुक्रवार को दबाव में था, लेकिन आज ऐसा नहीं था. मैंने खराब निशाना साधा. ऐसा कई बार हो जाता है. मैं निराश हूं, लेकिन मुझे इसे पीछे छोड़ने की जरूरत है.‘मुझसे उम्मीदें थीं लेकिन जैसा कि मैंने कहा कि निशानेबाजी में एक खास दिन का प्रदर्शन मायने रखता है. मैं आज ऐसा नहीं कर पाया और विश्व चैंपियनशिप में बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा.’ भानवाला अब 31 अगस्त से दक्षिण कोरिया के चांगवोन में होने वाले विश्व चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगे.

पुरुषों और महिलाओं की स्कीट का क्वालीफिकेशन भी शनिवार को हुआ. गनेमत सेखों और रश्मि राठौड़ क्रमश: नौवें और 10वें स्थान पर रहे. पुरूषों की स्कीट में शेराज शेख और अंगद वीर सिंह बाजवा पहले दिन के बाद 10वें और 13वें स्थान पर थे. रविवार को निशानेबाजी स्पर्धाओं के आखिरी दिन क्वालीफिकेशन और फाइनल होंगे.  

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi