S M L

Asian Games 2018: आखिरकार मिल ही गई भारतीय दल को खेल मंत्रालय की मंजूरी

एशियाड के लिए जकार्ता जाने वाले 29 अधिकारियों का खर्च नहीं उठाएगी सरकार

Updated On: Aug 12, 2018 10:21 AM IST

Bhasha

0
Asian Games 2018: आखिरकार मिल ही गई भारतीय दल को खेल मंत्रालय की मंजूरी

काफी इंतजार के बाद खेल मंत्रालय ने एशियन गेम्स  के लिये 804 सदस्यीय दल को मंजूरी दे दी लेकिन कहा कि वह बस 755 सदस्यों का खर्च उठाएगा जबकि 232 में से 49 अधिकारियों का खर्च सरकार नहीं उठाएगी.

मंत्रालय ने आईओए भेजे गए सभी खिलाड़ियों और अधिकारियों के नामों को मंजूरी दे दी लेकिन यह भी कहा कि 49 अधिकारी अपने महासंघ के खर्च पर जा सकते  हैं.

सरकार 26 मैनेजरों का खर्च नहीं उठायेगी जिनके नाम आईओए ने भेजे थे. इनके अलावा तीन कोचों और 20 अन्य अधिकारियों को भी इस शर्त पर मंजूरी दी गई है कि उनका खर्च सरकार नहीं उठाएगी.

खेल मंत्रालय ने आईओए के 12 सदस्यीय दल को भी सरकारी खर्च पर जाने की मंजूरी दे दी जिसमें दल प्रमुख और चार उप प्रमुख शामिल हैं.

आईओए ने कहा कि उसके 12 सदस्यीय दल को सरकार से मंजूरी की जरूरत नहीं है क्योंकि उसे वह अपने खर्च पर भेजेगा  उसने मंत्रालय को सूची नहीं भेजी थी जिसने राज कुमार सचेती को दल का उप प्रमुख बनाये जाने पर ऐतराज जताया था.

खेल मंत्रालय से आईओए को भेजे गए पत्र में कहा गया, ‘एशियाई खेलों में भारतीय दल में 804 सदस्यों की भागीदारी को सरकार की मंजूरी है जिनमें 572 खिलाड़ी, 122 कोच या हाई परफॉर्मेंस निदेशक, 26 मैनेजर, 21 डॉक्टर और फिजियो और 63 अन्य अधिकारी हैं.’  इसमें कहा गया, ‘ इनमें से 755 सदस्यों का खर्च सरकार उठाएगी जिसमें हवाई किराया, वीजा फीस वगैरह शामिल है.’

चार निजी ट्रेनरों के नाम को भी पी कार्ड वर्ग में मंजूरी दे दी गई है जिसके मायने हैं कि इनका खर्च सरकार पर नहीं होगा. इनमें फर्राटा धाविका दुती चंद के कोच रमेश सिंह और 400 मीटर के कोच बसंत सिंह शामिल हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi