S M L

Asia Cup 2018: भारत पर भारी पड़ सकते हैं पाकिस्तान के ये तीन इक्के, निकालना होगा तोड़

एशिया कप के दूसरे पूल मैच में भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना होना है

Updated On: Sep 17, 2018 01:54 PM IST

FP Staff

0
Asia Cup 2018: भारत पर भारी पड़ सकते हैं पाकिस्तान के ये तीन इक्के, निकालना होगा तोड़

साल 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी की हार के बाद एशिया कप में भारत-पाकिस्तान के मुकाबले के रोमांचक होने की उम्मीद है. ये दोनों टीमें एशिया की सबसे मजबूत टीमें हैं और पूल राउंड में ही दोनों के मुकाबले के लिए फैंस बेताब है. भारत ने चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान को हराकर अभियान का आगाज किया था. उस समय पाकिस्तान की टीम को बेहद कमजोर माना जा रहा था लेकिन टूर्नामेंट के फाइनल में पाकिस्तान ने भारत को हराकर खिताब पर कब्जा किया था. इस बार पाकिस्तान की टीम वैसे ही नहीं है. पाकिस्तान को खिताब का मजबूत दावेदार माना जा रहा है. भारत को अपने इस महा मुकाबले में पाकिस्तानी से कड़ी चुनौती मिलने वाली है लेकिन भारत के लिए ये तीन खिलाड़ी है जो मुसीबत खड़ी कर सकते हैं और पाकिस्तानी की बड़ी ताकत हैं.

1) फखर जमान- फखर जमान इस समय शानदार फॉर्म में है. फखर पाकिस्तान के एकलौते खिलाड़ी हैं जिन्होंने दोहरा शतक लगाया है. पिछले 5 मैच में उन्होंने 515 रन बनाए हैं. भारतीय गेंदबाजों के लिए फखर को रोकना बेहद जरूरी है.

2)  इमाम उल हक- अपने छोटे से करियर में इमाम-उल-हक ने टीम की कई बड़ी जीत में अहम रोल निभाया है. 22 साल के इमाम उल हक ने वनडे करियर की नौ पारियों में चार शतक लगा दिए हैं. फखर जमान और इमाम उल हक की साझेदारी भी भारत के लिए बड़ी मुश्किल बन सकती है.

Imam ul Haq

3) हसन अली- 24 साल के हसन अली ने कम ही समय में अंतरराष्ट्रीय स्तर में बहुत नाम कमाया है. उन्होंने अब तक 33 वनडे मैच खेले हैं जिसमें 68 विकेट चटकाए हैं. हसन अली ने टीम इंडिया के खिलाफ दो मैच खेले, जिसमें उन्होंने चार विकेट चटकाए हैं. टीम इंडिया के खिलाफ उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 19 रन देकर तीन विकेट लेना है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi