S M L

Asian Champions Trophy : भारत का जोरदार आगाज, ओमान को 11-0 से धुना

भारतीय टीम के लिए दिलप्रीत सिंह (41वें, 55वें और 57वें मिनट) ने हैट्रिक लगाई

Updated On: Oct 19, 2018 01:18 AM IST

FP Staff

0
Asian Champions Trophy : भारत का जोरदार आगाज, ओमान को 11-0 से धुना
Loading...

भारतीय हॉकी टीम एशियन गेम्स में कमजोर प्रदर्शन के बाद विजयी लय हासिल करने के लिए बेताब थी. गुरुवार को एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के अपने पहले मुकाबले में मेजबान ओमान के खिलाफ उसका इरादा दमदार शुरुआत करने का था. भारत की ये इच्छा पूरी हुई. भारतीय टीम ने मस्कट में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में ओमान को 11-0 से रौंद कर शानदार आगाज किया.

भारतीय टीम के लिए दिलप्रीत सिंह (41वें, 55वें और 57वें मिनट) ने हैट्रिक लगाई, जबकि ललित उपाध्याय (17वें मिनट), हरमनप्रीत (21वें मिनट), नीलकांत शर्मा (22वें मिनट), मंदीप सिंह (29वें मिनट), गुरजंत सिंह (37वें मिनट), आकाशदीप (49वें मिनट), वरुण कुमार (49वें मिनट) और चिंग्लेनसाना सिंह (53) ने एक-एक गोल दागा. दुनिया की पांचवें नंबर की टीम भारत के आगे ओमान के खिलाड़ी अधिकतर समय गेंद पर कब्जा करने के लिए संघर्ष करते नजर आए.

पहले 15 मिनट में भारतीय टीम ने गोल के कई मौके बनाए, लेकिन ओमान ने बखूबी अपने गोल पोस्ट की रक्षा की. दूसरे क्वार्टर में भारतीय टीम ने इसकी कसर निकाल ली. अगले 15 मिनट के दौरान भारत ने चार गोल दागे.

तीसरे क्वार्टर में शुरुआत गुरजंत सिंह के गोल से हुई, जो उन्होंने पोस्ट की दाईं ओर से लगाया. टीम के लिए छठा गोल दिलप्रीत ने किया. भारत के लिए सातवां गोल आकाशदीप ने सुरेंदर कुमार के पास पर किया. इसके कुछ ही देर बाद पेनल्टी कॉर्नर पर वरुण कुमार ने गेंद जाल में उलझाकर भारत की बढ़त 8-0 कर दी.

53वें मिनट में भारत को सातवां पेनल्टी कॉर्नर मिला. हरमनप्रीत की हिट चिंग्लेसाना सिंह की स्टिक से लगती हुई गोल में समा गई. 55वें और 57वें मिनट में गोल लगाकर दिलप्रीत ने हैट्रिक पूरी की. 2014 एशियाई खेलों में पिछली बार जब दोनों टीमें आमने सामने हुई थीं तो भारत ने ओमान को 7-0 से मात दी थी. भारत को 20 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से, 21 अक्ट्रबर को मलेशिया से और 24 अक्टूबर को दक्षिण कोरिया से भिड़ना है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi