S M L

Asian Champions Trophy : ओमान के खिलाफ करेगा भारत अपने अभियान का आगाज

20 अक्टूबर को भारत को मुकाबला पाकिस्तान साथ होगा, क्या एशियन गेम्स में मिली हार के दाग धुलेंगे!

Updated On: Oct 17, 2018 06:09 PM IST

Bhasha

0
Asian Champions Trophy : ओमान के खिलाफ करेगा भारत अपने अभियान का आगाज
Loading...

एशियन गेम्स  में कमजोर प्रदर्शन के बाद विजयी लय हासिल करने के लिए बेताब भारतीय में हाकी टीम गुरुवार को एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के अपने पहले मुकाबले में मेजबान ओमान के खिलाफ दमदार शुरुआत करना चाहेगी. भारतीय टीम जकार्ता एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने की प्रबल दावेदार थी लेकिन सेमीफाइनल में मलेशिया से हारने के बाद उसे कांस्य पदक से संतोष करना पड़ाथा.

दुनिया की पांचवें नंबर की टीम टूर्नामेंट में सबसे ऊंची रैंकिंग वाले एशियाई देश के तौर पर प्रवेश करेगी और ओमान से उसे कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए. 2014 एशियाई खेलों में पिछली बार जब दोनों टीमें आमने सामने हुई थीं तो भारत ने ओमान को 7-0 से मात दी थी. कोच हरेंद्र सिंह का मानना है कि राउंड रॉबिन के अहम मुकाबलों से पहले मेजबान से भिड़ना अच्छा परीक्षण होगा.

हरेंद्र ने कहा, ‘हम मेजबान ओमान के खिलाफ अपना अभियान शुरू करने को लेकर उत्साहित हैं जो घरेलू दर्शकों के सामने खेलेंगे। पूल मैच काफी अहम होंगे जिसमें हमें मलेशिया, पाकिस्तान, जापान और दक्षिण कोरिया से भिड़ना है, उससे पहले शुरुआती मैच हमारे लिए अच्छी परीक्षा होगा.’

कोच का मानना है कि टीम को अगर दोबारा ट्रॉफी हासिल करने की उम्मीद लगानी है तो उसे गलतियां कम करनी होंगी. पहले मैच में ओमान से खेलने के बाद भारत को 20 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से, 21 अक्ट्रबर को मलेशिया से और 24 अक्टूबर को दक्षिण कोरिया से भिड़ना है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi