S M L

Asian Champions Trophy Hockey: जापान को मात देकर अब पाकिस्तान के साथ होगी भारत की खिताबी भिड़ंत

जापान से 3-2 से जीता भारत, अब रविवार को एशिया की बादशाहत के लिए होगा भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला

Updated On: Oct 28, 2018 08:41 AM IST

FP Staff

0
Asian Champions Trophy Hockey: जापान को मात देकर अब पाकिस्तान के साथ होगी भारत की खिताबी भिड़ंत
Loading...

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के राउंड रोबिन मुकाबल में भारत ने जपान को 9-0 से बड़ी मात दी थी. ऐसे में जब सेमीफाइनल में भारत की टक्कर जापान से तय हुई तो लगा था कि कोच हरेंद्र सिंह की टीम के लिए यह एक आसान मुकाबला होगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं

जापान की टीम ने इस मुकाबले में भारत को जोरदार टक्कर देकर साबित कर दिया कि बड़े मैच में टीमें बड़े इरादों के साथ उतरती हैं. साथ ही जापान के खिलाफ इस कड़ी टक्कर ने भारत की कमजोरियों को भी उजागर कर दिया. भारत आक्रामक 3-2 सा जापान को मात देकर फाइनल में खेलने का हक तो हासिल कर लिया लेकिन जिसतरह जापान ने भारत के पसीने छुड़ाए हैं उससे देखते लगता नहीं कि फाइनल मुकाबला भारत के लिए आसान रहने वाला है और खासतौर से तब जब यह मुकाबला आर्च राइवल पाकिस्तान के साथ होना है.

भारतीय टीम ने इस सेमीफाइनल मुकाबले का आगाज बेहद आक्रामक अंदाज में किया और कप्तान मनप्रीत ने दूसरे ही मिनट में बड़ी चतुराई के साथ एक पीसी हासिल किया लेकिन यह मौका जितनी तेजी से भारत के हाथ आया था उसी तेजी के साथ फिसल भी गया.

पहले क्वार्टर में टीम इंडिया ने दबदबा तो बनाया लेकिन स्कोर 0-0 की बराबरी पर ही रहा. दूसरे क्वार्टर में खेल के 19वें मिनट में भारत के लिए गुरजंत सिंह बेहकरीन गोल दागकर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त जरूर दिलाई लेकिन यह ज्यदा वक्त तक कायम नहीं रह सकी. तीन मिनट बाद ही जापान को पीसी मिला जिसे वकरू ने गोल मे तब्दील करके स्कोर 1-1 की बराबरी पर कर दिया.

तीसरे क्वार्टर में भारत को चौथा पीसी मिला जिसपर चिंगलेन साना ने बेहतरीन डिफ्लेक्ट के साथ भारत को 2-1 की बढ़ दिला दी. चौथे क्वार्टर में दिलप्रीत ने भारत को 3-1 की बढ़त दिलाई जिसे जापान ने बहुत जल्द 2-3  कर दिया. आखिरी वक्त में जापान की कड़ी कोशिशों के बावजूद स्कोर भारत के पक्ष मे 3-2 ही रहा . अब रविवार को भारत का खिताबी मुकाबला पाकिस्तान के साथ होगा.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi