S M L

Asian champions Trophy Hockey, India vs Japan, Highlights: जापान को 3-2 से मात देकर फाइनल में भारत

फाइनल में भारत की पाकिस्तान के साथ होगी भिड़ंत

| October 28, 2018, 12:10 AM IST

FP Staff

0

हाइलाइट

Oct 28, 2018

  • 00:07(IST)

    और इसी के साथ खेल खत्म होने की सीटी बजी..भारत ने 3-2 से जापान को मात देकर फाइनल में पाकिस्तान से लड़ने का हक हासिल कर लिया है.

  • 00:02(IST)

    और ये जापान का जवाबी गोल..पीसी का पूरा फायदा उठाते हुए जापान  ने गोल दागा ..लेकिन भारत ने रेफरल ले लिया है.. वीडियो अंपायल का फैसला भारत के खिलाफ..भारत ने अपना रेफरल गंवा दिया. जापान अब बस 2-3 से पीछे हैं.आखिरी चार मिनट का खेल बचा है.

  • 23:59(IST)

    और ये भारत के लिए एक और गोल..इस बार बारी दिलप्रीत की थी. उन्हें जोरदार पास मिला था, घूमते हुए उन्होंने चार जापानी डिफेंडर्स को छका दिया और बेहकरीन शॉट से गोल दागकर भारत को 3-1 की बढ़त दिला दी. भारत अब 3-1 से आगे हो गया है. जापान का जवाबी हमला और उन्हें पीसी मिला,.

  • 23:54(IST)

    अब आखिरी के 10 मिनट क खेल बचा है. भारत के पास 2-1 की लीड जरूर है लेकिन जापान को कम नहीं आंका जा सकता है. भारत को कोशिश करन ताहिए कि यह लीड 3-1 में बदल जाए. ललित को एक मौका जरूर मिला लेकिन वह इसे भुन नहीं सके. 

  • 23:46(IST)

    आखिरकार भारत की कोशिशें रंग लाईं.  भारत को पीसी मिला और ये गोल..चिंगलेन साना ने बहरीन तरीके से बॉल को वरुण की फ्लिक को डिफलेक्ट करके गोल दाग कर भारत को 2-1 की बढ़त दिला दी. क्या भारत इसे कायम रख पाएगा. तूसरा क्वार्टर खत्म होने वाला है.

  • 23:38(IST)

    जापान का जोरदार हमला लेकिन यह कोशिश गोल में तब्दील नहीं हो सकी. जपान की टीम आज पूरी तरह से बदली बदली लग रही है. क्या यह मुकाबला भी शूटआउट में जाएगा? बहरहाल इस सवाल के जवाब के लिए अभी काफी वक्त बाकी है. तीसरे क्वार्टर में अभी 6 मिनट का वक्त बचा है.

  • 23:30(IST)

    बहरहाल हाफ टाइम के बाद मुकाबला शुरू हो चुका है. स्कोर 1-1 की बराबरी पर है. भारत को अब जल्द से जल्द बढ़त बनाने की कोशिश करनी होगी.

  • 23:20(IST)

    और दूसरा क्वार्टर खत्म होते होते जापान को एक और पीसी मिल गया. दजापान ने पहला गोल भी पीसी से ही किया था..क्या होगा इस बार?  और यह गोल बच गया..जापान का पीसी जाया चला गया. हॉफ टाइम तक अब स्कोर 1-1 की बराबरी पर है.

  • 23:16(IST)

    भारत का जोरदार हमला ..और अब भारत को मैच का दूसरा पीसी मिला है. और हरमनप्रीत ने एक और पीसी अर्जित किया.  लेकिन यह भी जाया चला गया..चिंगलेन साना ने कोशिश की लेकिन उनका शॉट गोलपोस्ट के ऊपर चला गया गया. दूसरा क्व्राटर खत्म होने वाला है. स्कोर अब भी 1-1 है.

  • 23:09(IST)

    और अब जापान को पेनल्टी कॉर्न मिला है. यह मैच का दूसरा और जापान का पहली पीसी है.. और यह गोल...भारत के खेमे में उदासी. जापानी खिलाड़ियों ने समझदारी के सथ जिफलेक्शन के जरिए यह गोल दागकर मुकाबला अब 1-1 की बराबरी पर ला दिया है.

  • 23:07(IST)
  • 23:05(IST)

    दूसरे क्वार्टर ें भारत को जोरदार मौका मिला..और .यह गोल..गुरजंत ने बेहद चतुराई के साथ गोलकीपर को अपनी पोजिशन बदलने पर मजबूर किया और जब वह पहली बार से दूसरे बार की ओर आय तब पहले बार के करीब गोल दाग दिया. भारत को अब 1-0 की बढ़त मिल चुकी है.

  • 23:01(IST)
  • 23:00(IST)
  • 22:58(IST)

    भारत के लिए गोल करने का एक और मौका ..मनदीप को पास मिला लेकिन उन्होंने बिना गोलपोस्ट की ओर देखे ही शॉट लगा दिया..नतीजा गेंद गोलपोस्ट के काफी दूर गई. भारत को इस  मौके को भुनाना चाहिए था. बहरहाल पहला क्वार्टर खत्म. स्कोर अब भी 0-0 है.

  • 22:53(IST)

    भारतीय टीम को जोरदार हमला . जापानी गोलकीपर काफी आगे आ गए थे लेकिन उन्होंने गुरजंत के रिवर्स शॉट का बचाव कर लिया. यह एक अच्छा मौका बन सकता था भारत के लिए बढ़त लेने का. पहले क्वार्टर में स्कोर 0-0 है. जापान के खिलाड़ी को चोट लगी है और उन्हें स्ट्रैचर पर बाहर ले जाया गया है.

  • 22:50(IST)
  • 22:49(IST)

    भारतीय टीम  शुरुआत में ही लीड लेने की जोरदार कोशिश तो कर रही है लेकिन भारत की आक्रमण पंक्ति के बीच में तालमेल नहीं दिख रहा है. जापान के डिफेंजर्स भी अभी तक ठीक खेल दिखा रहे हैं. जापान की टीम भी जवाबी हमले कर रही है. खेल की गति थोड़ी धीमी हो गई है. 

  • 22:43(IST)

    भारतीय टीम ने शुरू से ही आक्रमण किया और मनप्रीत ने बड़ी चतुराई के साथ पीसी हासिल किया. क्या गोल होगा..ओह हरमनप्रीत की फ्लिक नाकाम रही गोल पोस्ट से दूर रही और भारत ने यह मौका जाया कर दिया.

  • 22:41(IST)

    इस पूर टूर्नामेंट में बारत की टीम इकलौती ऐसी टीम रही है जिसने एक भी मुकाबला नहीं गंवाया है. भारत डिफेंडिंग चैंपियन है.  13 पॉइट्स के साथ भारत की ग्रुप स्टेज में टॉप रही है. पाकिस्तान की टीम फाइनल में पहुंच चुकी है. यानी आज अगर भारत जीतता है तो फाइनल टक्कर पाकिस्तान के साथ होगी. मुकाबला शुरू हो चुका है.

  • 22:37(IST)

    और ये रही भारत की स्टार्टिंग लिस्ट..

  • 22:34(IST)

    एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में के सेमीफाइनल में आज भारत का मुकाबला जापान के साथ है.  लीग मुकाबले में भारत ने जापान को 9-0 से कड़ी शकस्त दी थी लेकिन हर मुकबला एक नया मुकाबला होता है और खासतौर से तब जब वह सेमीफाइनल मुकाबला हो जहां दाव पर फाइनल का टिकट लगा हो. तो बने रहिए हमारे साथ ..

  • 22:31(IST)

    नमस्कार..फर्स्टपोस्ट हिंदी पर आपका स्वागत है.

Asian champions Trophy Hockey, India vs Japan, Highlights: जापान को 3-2 से मात देकर फाइनल में भारत
Loading...

एशियन गेम्स की नाकामी को भुलाने के लिए एशियन चैंपियंस ट्रॉफी खेलने गई भारतीय हॉकी टीम शनिवार को सेमीफाइनल मुकाबला खेलने उतरेगी. मस्कट में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में भारत का मुकाबला जापान के साथ होगा.

राउंड राबिन स्टेज में जापान को 9 .-0 से हराने वाली भारतीय टीम का पलड़ा एक बार फिर भारी होगा. भारत अकेली ऐसी टीम है जिसे राउंड राबिन स्टेज में पराजय का सामना नहीं करना पड़ा. मलेशिया से गोलरहित ड्रॉ के अलावा भारत ने अपने सारे मैच जीते हैं.

भारत पांच मैचों में 13 अंक लेकर टॉप पर रहा है. चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान 10 अंक लेकर दूसरे, मलेशिया तीसरे और जापान चौथे स्थान पर रहा है.

भुवनेश्वर में अगले महीने होने वाले विश्व कप से पहले एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी आखिरी टूर्नामेंट है. भारतीय टीम एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करके अपने आलोचकों को गलत साबित करना चाहेगी. कोच हरेंद्र सिंह की टीम ने इस टूर्नामेंट में अबतक ओमान को 11 - 0 से, पाकिस्तान को 3 -1 से, जापान को 9 - 0 और साउथ कोरिया को 4 -1 से हराया है.

सेमीफाइनल मुकाबले के पहले कोच हरेंद्र ने कहा है , ‘ मैं चाहूंगा कि मेरी टीम जज्बात पर काबू रखकर आक्रामक हॉकी खेले. सेमीफाइनल एकदम अलग मैच होगा. जापान के खिलाफ पिछले मैच की स्कोरलाइन अब कोई मायने नहीं रखती.’

दूसरी ओर जापान ने टीम में छह युवा खिलाड़ियों को शामिल किया है. सेमीफाइनल में पहुंची टीमों में सिर्फ जापान ही है जो विश्व कप में नहीं होगी.

जापान के कोच सीगफ्राइड ऐकमैन ने कहा, ‘ मैने हमेशा कहा है कि हमारे 10 मुकाबलों में से नौ में भारत का पलड़ा भारी होगा. हमें उम्मीद है कि शनिवार को हम उसे हराएंगे.’

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi