S M L

एशियाई बॉक्सिंग चैंपियनशिप: विकास सहित तीन मुक्केबाज क्वार्टर फाइनल में

विकास कृष्णन ने दो मिनट के अंदर थाईलैंड के पाथोमसाक कुटिया को बाहर का रास्ता दिखा दिया.

Updated On: May 02, 2017 11:41 AM IST

FP Staff

0
एशियाई बॉक्सिंग चैंपियनशिप: विकास सहित तीन मुक्केबाज क्वार्टर फाइनल में

ताशकंद: भारत के शीर्ष वरीयता प्राप्त मुक्केबाज विकास कृष्णन (75 किग्रा) ने कुछ ही मिनटों में क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई जिससे भारतीय मुक्केबाजों ने आज यहां एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में अपने अभियान की सकारात्मक शुरूआत की.

पिछली बार के रजत पदक विजेता विकास ने पहले दौर में केवल दो मिनट के अंदर थाईलैंड के पाथोमसाक कुटिया को बाहर का रास्ता दिखा दिया. उनके प्रतिद्वंद्वी की बायीं आंख के उपर कट लग गया था जिसके कारण दो बार मुकाबला रोकना पड़ा और आखिर में रेफरी ने भारतीय मुक्केबाज को विजेता घोषित कर दिया. विश्व चैम्पियनशिप के पूर्व कांस्य पदक विजेता विकास अंतिम आठ के मुकाबले में इंडोनेशिया के बेताउबुन ब्रामा हेंद्रा से भिड़ेंगे.

गौरव विधूड़ी (56 किग्रा) ने भी अपने पहले मुकाबले में थाईलैंड के युतापोंग टोंगडी को हराया. गौरव को अगले मुकाबले में चीन के दूसरे वरीय जियावेई हांग से भिड़ना होगा.

अमित फांगल (49 किग्रा) को भी अपने पहले मुकाबले में अफगानिस्तान के रामिश रहमानी को हराने में कोई परेशानी नहीं हुई. एशियाई युवा खेलों के रजत पदक विजेता आशीष कुमार (64 किग्रा) को हालांकि उज्बेकिस्तान के इकबोलजान खोलदारोव के खिलाफ शिकस्त का समाना करना पड़ा.

इन चारों खिलाड़ियों को पहले दौर में बाई मिली थी जिसके बाद ये प्री क्वार्टर फाइनल चरण में हिस्सा ले रहे थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi