Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप: क्वार्टफाइनल में पहुंचे नीरज और सोनिया लाथेर

पूजा रानी 81 किलोग्राम भारवर्ग के क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में चीन की शियोली यांग से हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं

FP Staff Updated On: Nov 04, 2017 10:01 AM IST

0
एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप: क्वार्टफाइनल में पहुंचे नीरज और सोनिया लाथेर

भारतीय मुक्केबाजों के लिए शुक्रवार का दिन मिश्रित प्रदर्शन वाला रहा. नीरज और सोनिया लाथेर ने वियतनाम में चल रही एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप में एक और दौर की बाधा पार कर ली. शुक्रवार को अपने-अपने मुकाबलों में जीत हासिल करते हुए दोनों क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है.

पूजा रानी 81 किलोग्राम भारवर्ग के क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में चीन की शियोली यांग से हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं. नीरज ने म्यांमार की नैली को 51 किलोग्राम भारवर्ग में 5-0 से मात दी.

2016 विश्व चैंपियनशिप विजेता सोनिया ने जापान की काना कुरोगी को 57 किलोग्राम भारवर्ग में तकनीकी नॉक आउट में एशियाई खेलों में सिल्वर मेडल जीतने वाली सोनिया ने धीमी शुरुआत की और पहले राउंड में रक्षात्मक अंदाज में खेलीं.

दूसरे राउंड में हालांकि उन्होंने आक्रामक खेल दिखाया और जापानी खिलाड़ी पर लगातार प्रहार किए जिससे बच पाना उनके लिए मुश्किल साबित हुआ. इस कारण मैच बीच में रोक दिया गया और भारतीय खिलाड़ी को विजेता घोषित किया गया.

एशियन चैंपियनशिप में पहली बार खेल रहीं नीरज भी शानदार फॉर्म में दिख रही है.  उन्होंने अपने विपक्षी पर करारे प्रहार किए. नीरज अपने अगले मैच में दक्षिण कोरिया की चोल मी पैंग से भिडेंगी. वहीं क्वॉर्टर फाइनल में सोनिया का सामना कजाकिस्तान की नाजीम इचशनोवा से होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi