S M L

एशियन बैडमिंटन चैंपियनशिप : सिंधु और श्रीकांत को मिला आसान ड्रॉ

सिंधु को पहले दौर में ताइवान की पाइ यू पो का सामना करना है, जबकि श्रीकांत अपने अभियान की शुरुआत जापान के केंटो निशिमोतो के खिलाफ करेंगे

Bhasha Updated On: Apr 04, 2018 03:56 PM IST

0
एशियन बैडमिंटन चैंपियनशिप : सिंधु  और श्रीकांत को मिला आसान ड्रॉ

ओलिंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु और शीर्ष वरीय किदांबी श्रीकांत को चीन के वुहान में 24 से 29 अप्रैल तक होने वाली एशियन बैडमिंटन चैंपियनशिप के लिए अनुकूल ड्रॉ मिला है. श्रीकांत और सिंधु सहित भारतीय टीम फिलहाल कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए फिलहाल गोल्ड कोस्ट में है, जिसकी शुरुआत गुरुवार को मिक्स्ड टीम स्पर्धा के साथ होगी.

 

जकार्ता में मंगलवार को निकले ड्रॉ के अनुसार सिंधु को पहले दौर में ताइवान की पाइ यू पो का सामना करना है, जबकि पिछले साल चार सुपर सीरीज खिताब जीतने वाले श्रीकांत अपने अभियान की शुरुआत जापान के केंटो निशिमोतो के खिलाफ करेंगे. विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने वाली हैदराबाद की 22 साल की सिंधु को दूसरे दौर में चीन की चेन शियाओशिन से भिड़ना पड़ सकता है. सिंधु अगर पहले दो दौर की बाधा पार कर लेती है तो उनकी सातवीं वरीय कोरिया की सुंग जी ह्युन से भिड़ने की उम्मीद है.

पहले दौर में क्वालिफायर से खेलेंगी सायना

महिला सिंगल्स में सायना नेहवाल अपना अभियान क्वालिफायर के खिलाफ शुरू करेंगी. वह दूसरे दौर में हालांकि विश्व चैंपियन और पांचवीं वरीय जापान की नोजोमी ओकुहारा से भिड़ सकती हैं. 25 साल के श्रीकांत का सामना दूसरे दौर में हांगकांग के वोंग विंग विन्सेंट से हो सकता है, जबकि क्वार्टर फाइनल में उनकी भिड़ंत तीन बार की ओलिंपिक रजत पदक विजेता ली चोंग वेई से हो सकती है.

दूसरे दौर में लिन डैन से भिड़ सकते हैं प्रणॉय

दुनिया के 12वें नंबर के खिलाड़ी एचएस प्रणॉय क्वालिफायर के साथ अभियान शुरू करेंगे, लेकिन दूसरे दौर में उनका सामना लिन डैन से हो सकता है. भारतीय खिलाड़ी ने इस दिग्गज चीनी खिलाड़ी को 2014 फ्रेंच ओपन में हराया था. अन्य पुरुष सिंगल्स खिलाड़ियों में बी साई प्रणीत पहले दौर में थाईलैंड के सुपान्यु अविहिंसेनोन के खिलाफ उतरेंगे, जबकि समीर वर्मा का सामना सातवें वरीय और इंडिया ओपन के उप विजेता चीनी ताइपे के चाउ टिएन चेन से होगा.

डबल्स में मिला आसान ड्रॉ

पुरुष डबल्स में भारत का प्रतिनिधित्व अर्जुन एमआर और रामचंद्रन श्लोक के अलावा मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की जोड़ी करेगी. महिला डबल्स में जक्कमपुडी मेघना और पूर्विशा एस राम तथा अपर्णा बालन और श्रुति केपी चुनौती पेश करेंगे. मिक्स्ड डबल्स में वेंकट गौरव प्रसाद और जूही देवगन उलटफेर करने के इरादे से उतरेंगे.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi