S M L

Asian Airgun Championship: मनु और सौरभ ने जोड़ी ने पांच दिन बाद ही तोड़ दिया रूसी जोड़ी का विश्‍व रिकॉर्ड

रूस की वितालिना बातसरासकिना और आर्तम चेर्नोसोव के पांच दिन पहले यूरोपीय चैंपियनशिप में विश्‍व रिकॉर्ड बनाया था, जिसे भारतीय जोड़ी ने 12वीं एशियाई एयरगन चैंपियनशिप में बुधवार को तोड़ दिया

Updated On: Mar 27, 2019 01:46 PM IST

Bhasha

0
Asian Airgun Championship: मनु और सौरभ ने जोड़ी ने पांच दिन बाद ही तोड़ दिया रूसी जोड़ी का विश्‍व रिकॉर्ड

भारतीय निशानेबाज मनु भाकर और सौरभ चौधरी की जोड़ी ने ताइपे के ताओयुआन में चल रही 12वीं एशियाई एयरगन चैंपियनशिप में बुधवार को दस मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम में क्वालीफिकेशन में नया विश्व रिकॉर्ड बनाते हुए इस स्‍पर्धा का गोल्‍ड मेडल भी अपने नाम कर लिया. इन दोनों ने इससे ठीक एक महीने पहले दिल्ली में इसी स्पर्धा में आईएसएसएफ विश्व कप में सोने का तमगा जीता था.

क्वालीफिकेशन में 17 वर्षीय मनु और 16 वर्षीय सौरभ ने मिलकर 784 अंक बनाए और रूस की वितालिना बातसरासकिना और आर्तम चेर्नोसोव के पांच दिन पहले यूरोपीय चैंपियनशिप में बनाये गए रिकार्ड को तोड़ा.

इस भारतीय जोड़ी ने पांच टीमों के फाइनल में 484.8 अंक के साथ पहला स्थान हासिल करके स्वर्ण पदक अपने नाम किया. कोरिया की ह्वांग सियोनगुन और किम मोज की जोड़ी ने 481.1 अंक लेकर सिल्‍वर और ताइपे की चिया यिंग और कोउ कुआन तिंग ने 413.3 अंक के साथ ब्रॉन्‍ज मेडल हासिल किया.

भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) के बयान के अनुसार इस स्पर्धा में भाग ले रही दूसरी भारतीय जोड़ी अनुराधा और अभिषेक वर्मा ने भी फाइनल्स में जगह बनाई, लेकिन उन्हें 372.1 अंक के साथ चौथे स्थान से संतोष करना पड़ा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi