S M L

ओलिंपिक में ज्यादा वजन की कैटेगरी के रिंग में उतरेंगे बॉक्सर अमित पंघाल

2020 टोक्यो ओलिंपिक की तैयारी के लिए अमित को अमेरिका भेजने की तैयारी में है इंडियन आर्मी

Updated On: Sep 06, 2018 10:38 AM IST

FP Staff

0
ओलिंपिक में ज्यादा वजन की कैटेगरी के रिंग में उतरेंगे बॉक्सर अमित पंघाल
Loading...

एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाले बॉक्सर अमित पांघल की निगाहें अब ओलिंपिक मेडल पर हैं जिसके लिए वह अमेरिका में ट्रेनिंग की प्लानिंग कर रहे हैं  52 किग्रा वर्ग में खेलने की तैयारी के लिए वह  भारतीय सेना की मदद से अमेरिका में मांसपेशियों की मजबूती का प्रशिक्षण ले सकते हैं. हरियाणा के मायना गांव के 22 साल के अमित एशियड मे मेडल जीतने वाले भारत के आठवें बॉक्ससर हैं.

हालांकि ऐसे कयास भी लगाए जा रहे हैं कि ओलंपिक में महिलाओं की स्पर्धा को जगह देने के लिए पुरूषों के 49 किग्रा वर्ग को हटाया जा सकता है.

अमित का कहना है कि ‘ एशियाड में 49 किग्रा वर्ग में मेरा आखिरी मुकाबला था. अब मेरा पूरा ध्यान टोक्यो ओलिंपिक पर है और उसके लिए मैं 52 किग्रा वर्ग में हिस्सा लुंगा. वजन बढ़ने की चुनौती आसान नहीं होगी इससे बड़ी चुनौती नये भार वर्ग में खुद को ढाल पाने की होगी.’

इससे पहले कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर मेडल जीतने वाले इस सेना के इस नायब सूबेदार ने कहा, ‘ मुझे कहा गया है कि मांसपेशियों की मजबूती के लिए विशेष प्रशिक्षण के लिए मुझे अमेरिका भेजा जा सकता है. मेरे पास अभी ज्यादा जानकारी नहीं है. सेना मेरा खर्च उठाने को तैयार है लेकिन इसभारतीय मुक्केबाजीकी पूरी योजना  संघ से बातचीत के बाद ही तैयार होगा.

हमारे कोच सैंटियागो सर (निएवा) और (सीए) कुट्टप्पा सर मेरे साथ जाएंगे.’ उन्होंनें कहा, ‘मुझे उच्च वजन वर्ग की चुनौतियों के बारे में पता है। इसमें विरोधी खिलाड़ी की लंबाई ज्यादा होगी और मुक्के शक्तिशाली होंगे लेकिन मैं नई चुनौती के लिए तैयार हूं.’

(इनपुट- PTI)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi