S M L

तेजिंदर तूर के गोल्ड मेडल को देखने से पहले ही हुई उनके पिता की मौत...

एशियन गेम्स में शॉट पुट में गोल्ड मेडल जीतने वाले तेजिंदर तूर को अपने घर के रास्ते में ही मिली पिता की मौत की खबर

Updated On: Sep 04, 2018 12:08 PM IST

FP Staff

0
तेजिंदर तूर के गोल्ड मेडल को देखने से पहले ही हुई उनके पिता की मौत...

हाल ही में जकार्ता में में भारत के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में अहम भूमिका निभाने वाले एथलेटिक्स में गोल्ड मेडल की शुरुआत शॉटपुटर तेजिंदर तूर के गोल्ड मेडल से हुई थी, एशियाड में तेजिंदर का थ्रो सबसे तेज निकला लेकिन इस थ्रो ने गोल्ड मेडल तो दिलाया लेकिन वह इस मेडल को उस शख्स को दिखाने से चूक गए जिसने इस मेडल का सपना उनकी आंखों में पैदा किया था.

Jakarta: India's Tajinderpal Singh Toor celebrates after receiving his gold medal for the men's shot put during the athletics competition at the 18th Asian Games in Jakarta, Indonesia, Saturday, Aug. 25, 2018. (PTI Photo by Shabaz Khan)(PTI8_25_2018_000187B)

जकार्ता में मिले गोल्ड मेडल को तेजिंदर सबसे पहले अपने पिता को दिखाना चाहते थे लेकिन इससे पहले ही उनके पिता इस दुनिया को अलविदा कह गए. दरअसल तेजिंदर के पिता पिछले दो साल से कैंसर से जूझ रहे थे. तेजिंदर को गोल्ड मेडल जीतने के के काबिल एथलीट बनाने में उन्होंने कई कुरबानियां भी दीं. जकार्ता में तेजिंदर को पता थ कि उनके पिता के पास ज्यादा वक्त नहीं है. वह अपने इस गोल्ड मेडल को जल्दी से जल्दी अपने मरते हुए पिता को दिखाकर उनकी ख्वाहिश पूरी करना चाहते थे लेकिन वक्त को कुछ और ही मंजूर था.

 

 

जकार्ता से भारत लौटने के बाद तेजिंदर तूर सीधे एयरपोर्ट से अपने शहर मोंगा कि लिए रवाना हुए. उनके पिता मृत्यु शैया पर थे. यह वक्त के साथ उनकी एक ऐसी रेस थी जिसे उन्हें जीतना ही था. लेकिन होनी कुछ और ही मंजूर था. तेजिंदर तूर सड़क के रास्ते से बस कुछ किलोमीटर दूर ही चले थे कि उनके पिता करम सिंह की मौत की खबर उन्हें मिल गई.

जिस एशियाड गोल्ड को तेजिंदर तूर अपने पिता को गिफ्ट करने का ख्वाब देख रहे थे वह अधूरा ही रह गया.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi