विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

एशिया कप महिला हॉकी : खिताब की दहलीज पर पहुंची टीम इंडिया, सेमीफाइनल में जापान को हराया

मेजबान जापान को 4-2 से मात देकर शान के साथ की फाइनल में एंट्री, फाइनल में होगी चीन से टक्कर

FP Staff Updated On: Nov 03, 2017 07:07 PM IST

0
एशिया कप महिला हॉकी : खिताब की दहलीज पर पहुंची टीम इंडिया, सेमीफाइनल में जापान को हराया

पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर रही भारतीय टीम ने एशिया कप हॉकी के फाइनल मे जगह बना ली है. जापान में खेले जा रहे टूर्नामेंट में भारत ने जापान को 4-2 से हराया. भारत के लिए गुरजीत कौर ने दो, नवजोत कौर और लालरेमसियामी ने एक-एक गोल किए. भारत को अब फाइनल में चीन के खिलाफ खेलना है.

काकामिगाहारा कावासाकी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारत ने शुरुआत से ही दबदबा जमा लिया. गुरजीत कौर ने सातवें और नौवें मिनट में गोल के. नवजोत कौर ने भी नौवें मिनट में गोल किया. लालरेमसियामी ने 38वें मिनट में भारत के लिए चौथा गोल किया. भारतीय टीम पूरे भरोसे के साथ फाइनल में उतरेगी, क्योंकि लीग मुकाबले में उसने चीन को 4-1 से मात दी थी.

भारत को मैच की शुरुआत में ही पेनल्टी कॉर्नर मिले. गुरजीत ने जापानी गोलकीपर अकियो तनाका को छकाते हुए गोल दागा. नौवें मिनट में नवजोत कौर ने वंदना कटारिया के पास पर गोल करके बढ़त दोगुनी कर दी. इसके ठीक बाद भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिस पर गुरजीत ने एक और गोल दाग दिया. भारत को पहले क्वार्टर में एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला. लेकिन जापानी गोलकीपर ने शानदार बचाव किया.

दूसरे क्वार्टर में जापानी टीम ने वापसी की. शिहो सूजी ने 17वें मिनट में गोल करके अंतर कम किया. अगले कुछ मिनट में भारतीय डिफेंडर परेशानी में रहे. युई इशिबाशी ने गोल करके अंतर 2-3 कर दिया. हालांकि भारत की युवा खिलाड़ी लालरेमसियामी ने 38वें मिनट में गोल करके स्कोरलाइन 4-2 कर दी. फाइनल मुकाबला 5 नवंबर को खेला जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi