S M L

एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप : सायना और सिंधू ने बनाई क्वार्टर फाइनल में जगह

किदांबी श्रीकांत और एचएस प्रणॉय भी विपरीत हालात में जीत के साथ पुरुष सिंगल्स के अंतिम आठ में पहुंच गए

Bhasha Updated On: Apr 26, 2018 05:52 PM IST

0
एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप : सायना और सिंधू ने बनाई क्वार्टर फाइनल में जगह

कॉमनवेल्थ गेम्स की स्वर्ण पदक विजेता सायना नेहवाल और ओलिंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी करते हुए गुरुवार को चीन के वुहान में एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप के महिला सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. शीर्ष वरीय किदांबी श्रीकांत और दुनिया के 10वें नंबर के खिलाड़ी एचएस प्रणॉय भी विपरीत हालात में जीत के साथ पुरुष सिंगल्स के अंतिम आठ में पहुंच गए.

सायना अब भिड़ेंगी जांग मी से

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता सायना को चीन की गाओ फांग्जी को 40 मिनट में 21-18, 21-8 से हराने में अधिक पसीना नहीं बहाना पड़ा. दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी सायना क्वार्टर फाइनल में कोरिया की गैरवरीय ली जांग मी से भिड़ेंगी, जिन्होंने थाईलैंड की पूर्व विश्व चैंपियन रतचानोक इंतानोन को हराया.

सिंधू को मिली आसान जीत

कॉमनवेल्थ गेम्स में रजत पदक जीतने वाली तीसरी वरीय सिंधू ने भी प्रीक्वार्टर फाइनल में चीन की चेन शियाओशिन के खिलाफ 21-12, 21-15 की आसान जीत दर्ज की. वह अंतिम आठ के मुकाबले में सातवीं वरीय कोरिया की सुंग जी ह्युन और थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेंगी.

श्रीकांत को नहीं बहाना पड़ा पसीना

इस महीने एक हफ्ते के लिए दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी रहे श्रीकांत को हालांकि हांगकांग के वोंग विंग की विन्सेंट के खिलाफ बिल्कुल भी पसीना नहीं बहाना पड़ा, क्योंकि विरोधी खिलाड़ी पहले गेम में 2-7 के स्कोर पर ही मैच से हट गया जिससे भारतीय खिलाड़ी ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. श्रीकांत शुक्रवार को तीन बार के ओलिंपिक रजत पदक विजेता ली चोंग वेई से भिड़ेंगे. श्रीकांत ने कॉमनवेल्थ गेम्स की मिक्स्ड टीम स्पर्धा में भारत को स्वर्ण पदक दिलाने के दौरान ली चोंग वेई को हराया था, लेकिन मलेशियाई खिलाड़ी ने इसका बदला चुकता करते हुए सिंगल्स फाइनल में भारतीय खिलाड़ी को हरा दिया था.

पहला गेम गंवाने के बाद जीते प्रणॉय

इस बीच ऑल इंग्लैंड के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे प्रणॉय ने पहला गेम गंवाने के बाद वापसी करते हुए चीनी ताइपे के वैंग जू वेई को हराया. प्रणॉय अगले दौर में दूसरे वरीय कोरिया के सोन वान हो से भिड़ेंगे. सिंगापुर ओपन चैंपियन बी साई प्रणीत को हालांकि तीसरे वरीय ओलिंपिक चैंपियन चेन लोंग के खिलाफ 12-21, 12-21 से हार का सामना करना पड़ा.

डबल्स में भारतीय जोड़ियां हारीं

अर्जुन एमआर और रामचंद्रन श्लोक की जोड़ी भी ली जुनहुई और ल्यू यूचेन की चीन की शीर्ष वरीय जोड़ी के खिलाफ 11-21, 19-21 से हार गई. मेघना जक्कमपुडी और पूर्विशा एस राम की जोड़ी को भी जोंगकोलफान किटिथराकुल और राविंडा प्रजोंग की थाईलैंड की सातवीं वरीय जोड़ी के खिलाफ सिर्फ 23 मिनट में 9-21, 9-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi