S M L

Archery World Cup Final : अभिषेक वर्मा ने कोरिया के किम जोंगहो को मात दी, जीता ब्रॉन्ज मेडल

वर्मा और ज्योति सुरेखा वी ने मिलकर नुमाइशी कंपाउंड मिक्स्ड टीम वर्ग में सिल्वर मेडल हासिल किया

Updated On: Sep 30, 2018 03:43 PM IST

FP Staff

0
Archery World Cup Final : अभिषेक वर्मा ने कोरिया के किम जोंगहो को मात दी, जीता ब्रॉन्ज मेडल

भारत के स्टार कंपाउंड तीरंदाज अभिषेक वर्मा ने तुर्की के सैमसन में कोरिया के किम जोंगहो को हराकर सत्र के आखिरी विश्व कप फाइनल में ब्रॉन्ज मेडल जीता. वर्मा और ज्योति सुरेखा वी ने मिलकर नुमाइशी कंपाउंड मिक्स्ड टीम वर्ग में सिल्वर मेडल हासिल किया. फाइनल में वर्मा और सुरेखा की जोड़ी तुर्की से 152 - 159 से हार गई.

ब्रॉन्ज प्ले ऑफ में कोरिया के तीरंदाज ने वर्मा के खिलाफ क्वालिफाइ किया. लेकिन भारतीय तीरंदाज ने 150 में से 149 शूट करके कोरियाई खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखा दिया. वर्मा ने कहा, 'यह सब खुद को शांत करके शूटिंग पर ध्यान देने का कमाल है. बस मेडल और जीत, सब छोड़कर तीर पर फोकस करना होता है.'

अभिषेक ने 2015 में मेक्सिको में आयोजित अपने पहले वर्ल्ड कप फाइनल में सिल्वर मेडल जीतते हुए इतिहास रचा था, वह इस इवेंट में वर्ल्ड कप जीतने वाले पहले भारतीय कम्पाउंड तीरंदाज बने थे.

वर्मा का कहना है कि फरवरी में उनके बेटे का दुनिया में आना उनके लिए लकी है. इंडोनेशिया एशियन गेम्स में सिल्वर मेडल जीतने वाले वर्मा ने कहा, 'मेरा छोटा बच्चा मेरे लिए लकी है. वह इसी साल पैदा हुआ है.' उन्होंने कहा कि आठ खिलाड़ियों में से किसी एक को ही गोल्ड मिलना था. ये बड़ा मेडल है, ये साल मेरे लिए अच्छा रहा है. मैंने इस साल हर इवेंट में मेडल जीता है. ये सभी ब्रॉन्ज मेडल रहे हैं, ये मेरा पांचवां ब्रॉन्ज है.'

आखिरी दिन रिकर्व तीरंदाज दीपिका कुमारी भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगी, जो सातवीं बार यहां खेल रही हैं. वह वर्ल्ड कप फाइनल में चार बार सिल्वर मेडल जीत चुकी हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi