S M L

आर्चरी में टूट गया वीके मल्होत्रा का 45 साल पुराना तिलिस्म’

नए प्रेसीडेंट बीवीपी राव ने कहा कि उनका सबसे बड़ा लक्ष्य देश के लिए आर्चरी में ओलिंपिक गोल्ड लाना है

Updated On: Dec 22, 2018 10:21 PM IST

FP Staff

0
आर्चरी में टूट गया वीके मल्होत्रा का 45 साल पुराना तिलिस्म’

बीवी पी राव की आर्चरी एसोसिएशन चुनाव में जीत के साथ ही 45 सालों से चला आ रहा वीके मल्होत्रा के युग का अंत हो गया. बीवी राव के अलावा उनके पेनल में सेकेटरी महा सिंह, कोष्धयाक्ष डीके विद्यार्थी की भी जीत हुई.

अपनी जीत के बाद एसोसिएशन के नए प्रेसीडेंट ने कहा कि उनका सबसे प्रमुख उद्देश्य देश में आर्चरी के हालातों में सुधार लाना है. वह कोशिश करेंगे कि बदलाव लाया जा सके जो सालों पहले आ जाना चाहिए था. उन्होंने अपने सभी एजेंडा को लेकर बात की. उन्होंने कहा कि ठीक तरह से प्लानिंग के साथ सभी राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताएं और टूर्नामेंट वक्त पर होगी ताकी टीमों को और बेहतर तैयारी के साथ आगे भेजा जा सके. इसके साथ ही उन्होंने वादा किया कि हर साल इस तरह के टूर्नामेंट का कैलेंडर पहले ही बना लिया जाएगा और उसका पालन भी होगा.

सेलेक्शन को लेकर भी उन्होंने बताया कि वह पूरी गाइडलाइंस के साथ समय रहते खिलाड़ियों का चुनाव किया जाएगा ताकी ट्रायल से पहले उन्हें पूरी तरह जाना जा सके और साई की मदद से पूरी ट्रेनिंग और समर्थन दिया जा सके.

एनजीओ, साई और राज्य सरकारों के साथ मिलकर नई प्रतिभाओं को खोजने के लिए भी उन्होंने पूरा प्लान तैयार किया है ताकि इन नई प्रतिभाओं से देश को और बेहतर आर्चर मिल सकें.

राव ने बताया कि एशियन अर्चरी एसोसिएशन, वर्ल्ड अर्चरी की मदद से कोच, जज और टेक्निकल ऑफिशियल्स को भी लगातार वर्कशॉप और सेमीनार की मदद से ट्रेन किया जाएगा. उन्हें मैनेजमेंट, आकाउंट और कंप्यूर की तकनीकियां भी सिखाई जाएंगी ताकी खेल के एडमिनिस्ट्रेशन में सुधार हो. उन्होंने खिलाड़ियों को नौकरी दिलाने के लिए भी तमाम कोशिशें करने का वादा किया. उन्होंने अंत में कहा कि उनका सबसे बड़ा लक्ष्य देश के लिए आर्चरी में ओलिंपिक गोल्ड लाना है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi