S M L

आईएसएसएफ वर्ल्ड कप: मित्तल ने जीता गोल्ड

जेम्स विलेट को पीछे छोड़ते हुए स्वर्ण जीतने में कामयाब रहे अंकुर मित्तल

FP Staff Updated On: Mar 23, 2017 02:14 PM IST

0
आईएसएसएफ वर्ल्ड कप:  मित्तल ने जीता गोल्ड

युवा शूटर अंकुर मित्तल ने अपने शानदार प्रदर्शन का सिलसिला जारी रखा है. उन्होंने विश्व कप में स्वर्ण पदक हासिल किया है. आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में उन्हें डबल ट्रैप करियर का पहला स्वर्ण पदक मिला है. मित्तल ने जेम्स विलेट को पीछे छोड़ते हुए मेक्सिको में चल रहे इवेंट में गोल्डन प्रदर्शन किया.

24 साल के मित्तल ने 75 का स्कोर बनाया. इसके साथ उन्होंने विलेट के ही विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की. विलेट ने पिछले महीने ही दिल्ली में हुए विश्व कप में रिकॉर्ड बनाया था. इस बार 21 साल के विलेट 73 अंक के साथ दूसरे नंबर पर आए. ओलिंपिक स्वर्ण पदक विजेता भारतीय शूटर अभिनव बिंद्रा ने ट्वीट करके अंकुर मित्तल को बधाई दी.

 

मित्तल ने पुरस्कार समारोह में कहा, ‘मैं इसे बदला लेने नहीं कहूंगा. जेम्स बहुत अच्छे शूटर हैं. जीतना और हारना तो खेल का हिस्सा है.’ उन्होंने कहा कि रेंज बहुत अच्छा है. हवा ने जरूर क्वालिफिकेशन राउंड में असर डाला. लेकिन दोपहर में हवा भी बहुत ज्यादा नहीं थी. उन्होंने कहा, ‘दो युवा शूटर के साथ पोडियम पर खड़े होना बहुत अच्छा है. शूटिंग युवाओं का खेल है और हम अपना श्रेष्ठतम कर रह हैं, ताकि जो हम कर रहे हैं, उसे लोग सराहें.’

अंकुर मित्तल ने पुरुषों के डबल ट्रैप इवेंट में ही दिल्ली में रजत जीता था. रियो ओलिंपिक्स के बाद नेशनल राइफल एसोसिएशन ने युवा शूटर्स को मौका देने का फैसला किया था. अंकुर प्रतिभाशाली युवाओं में हैं. उन्होंने जीतू राय, गगन नारंग और हीना सिद्धू जैसे शूटरों के साथ दिल्ली में हुए वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi