S M L

अंकिता रैना ने सिंगापुर में जीता 2019 सत्र का पहला सिंगल्स खिताब

फाइनल में शीर्ष वरीय अरांत्जा रस को हराकर उलटफेर करते हुए 2019 सत्र में पहला और कुल आठवां सिंगल्स खिताब अपने नाम किया अंकिता रैना ने

Updated On: Jan 20, 2019 04:38 PM IST

Bhasha

0
अंकिता रैना ने सिंगापुर में जीता 2019 सत्र का पहला सिंगल्स खिताब

भारतीय टेनिस खिलाड़ी अंकिता रैना ने रविवार को सिंगापुर में 25,000 डॉलर की प्रतियोगिता के फाइनल में शीर्ष वरीय अरांत्जा रस को हराकर उलटफेर करते हुए 2019 सत्र में पहला और कुल आठवां सिंगल्स खिताब अपने नाम किया. ऑस्ट्रेलियाई ओपन क्वालीफायर के बाद इस टूर्नामेंट में खेल रही अंकिता ने एक घंटे, 23 मिनट तक चले मुकाबले में नेदरलैंड्स की शीर्ष वरीय और दुनिया की 122वें नंबर की खिलाड़ी को 6-3, 6-2 से मात दी.

टूर्नामेंट में चार वरीय खिलाड़ियों को शिकस्त देने वाली अंकिता ने शुरुआत नेदरलैंड्स की आठवीं वरीय लेस्ले करखोवे को दूसरे दौर में हराकर की. 25 साल की इस भारतीय खिलाड़ी ने फिर दूसरी वरीयता प्राप्त उज्बेकिस्तान की सबिना शारीपोवा को तथा स्विट्जरलैंड की तीसरी वरीय कोनी पेरिन को हराया.

ये भी पढ़ें- Australian open 2019: एक हाथ से लपका गया चिलिच का कैच, टूर्नामेंट से हुए 'आउट'

अंकिता ने इस तरह खिताब जीतने से 50 अंक अपनी झोली में डाले जिससे उनकी 168 की सिंगल्स रैंकिंग में बढ़ोतरी होने की उम्मीद है. सोमवार को ताजा डब्ल्यूटीए रैंकिंग जारी होगी.

उन्होंने कहा, ‘मैं लंबे समय से अपनी सर्विस पर काम कर रही हूं और मुझे लगता है कि इससे अब मदद मिलना शुरू हो गया है. मुझे लगता है कि अब मेरे स्ट्रोक्स में ज्यादा ताकत आ गई है. इससे साल के पहले टूर्नामेंट में खेलने में मदद मिली जो ग्रैंडस्लैम था. इससे आत्मविश्वास में काफी बढ़ोतरी होती है. हालांकि मैं थोड़ी निराश थी कि ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी, जबकि मैं इसकी उम्मीद लगाए थी.’

ये भी पढ़ें- Australian Open 2019 : राफेल नडाल ने थॉमस बर्डिच को सीधे सेटों में मात दी

यह अंकिता का 25,000 डॉलर इनामी राशि के स्तर का चौथा खिताब था, बाकी चार 10,000 डॉलर इनामी राशि के हैं. पिछले साल उन्होंने ग्वालियर (25 हजार डॉलर) और नोनथाबुरी (25 हजार डॉलर) में ट्रॉफी जीती थी. अंकिता फेड कप की तैयारी से पहले दो और टूर्नामेंट खेलेंगी जिसकी शुरुआत फरवरी के पहले हफ्ते में कजाखस्तान के अस्ताना में होगी.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi