S M L

Unofficial Test, Day 2: अंकित बावने की नाबाद पारी से इंडिया ए को मामूली बढ़त

पहली पारी में आठ विकेट लेने वाले मोहम्मद सिराज ने दूसरी पारी में कुर्तिस पेटरसन (13) को आउट कर भारत को सफलता दिलाई

Updated On: Sep 03, 2018 07:48 PM IST

Bhasha

0
Unofficial Test, Day 2: अंकित बावने की नाबाद पारी से इंडिया ए को मामूली बढ़त

अंकित बावने की नाबाद 91 रन की पारी के बाद भी भारत ए दो अनौपचारिक चार दिवसीय मैचों की श्रृंखला के पहले मैच के दूसरे दिन सोमवार को ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ मामूली बढ़त ही ले सका.

बावने ने 159 गेंद में नाबाद 91 की पारी उस समय खेली जब 127 रन तक टीम के शीर्ष क्रम के पांच खिलाड़ी पवेलियन लौट गए थे. भारत ए ने ऑस्ट्रेलिया ए की पहली पारी में 243 रन के जवाब में 274 रन बनाए और 31 रन की बढ़त हासिल की.

दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ए ने दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 42 रन बना लिए और उनकी बढ़त 11 रन की हो गई है. स्टंप्स के समय पहली पारी में शतक लगाने वाले उस्मान ख्वाजा 16 और ट्रेविस हेड 13 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं.

पहली पारी में आठ विकेट लेने वाले मोहम्मद सिराज ने दूसरी पारी में कुर्तिस पेटरसन (13) को आउट कर भारत को सफलता दिलाई.

भारत ए ने दिन की शुरूआत बिना किसी नुकसान के 41 रन से की। दिन के शुरुआती चार ओवरों में ही मयंक अग्रवाल (47) और रविकुमार सामर्थ (25) की सलामी जोड़ी ने स्कोर 62 रन तक पहुंचा दिया लेकिन तेज गेंदबाज माइकल नेसेर ने पारी के 16वें ओवर में मयंक को आउट कर ऑस्ट्रेलिया ए को पहली सफलता दिलाई. इसके बाद भारतीय मध्यक्रम लड़खड़ा गया और 127 रन तक पांच विकेट गिर गए. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए अभिमन्यु ईश्वरन ने 36 रन बनाए लेकिन कप्तान श्रेयस अय्यर (03) और विकेटकीपर बल्लेबाज कोना भरत (05) सस्ते में आउट हो गए.

बावने ने अपनी पारी में छह चैके और तीन छक्के लगाने के साथ कृष्णप्पा गौतम (31) के साथ छठे विकेट के लिए 51 रन और फिर कुलदीप यादव (18) के साथ सातवें विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी कर भारत ए को बढ़त दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

ऑस्ट्रेलिया ए के लिए नेसेर ने चार, बाएं हाथ के स्पिनर जॉन हॉलैंड ने तीन और तेज गेंदबाज ब्रेंडन डॉगेट ने एक विकेट लिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi