S M L

Shooting: अनीश भानवाल और ओलिंपिक मेडलिस्‍ट को पछाड़ते हुए आदर्श बने नेशनल चैंपियन

अनीश को सिल्‍वर और विजय कुमार को ब्रॉन्‍ज से संतोष करना पड़ा.

Updated On: Dec 02, 2018 11:59 AM IST

FP Staff

0
Shooting: अनीश भानवाल और ओलिंपिक मेडलिस्‍ट को पछाड़ते हुए आदर्श बने नेशनल चैंपियन

हरियाणा के आदर्श सिंह ने 62वीं राष्ट्रीय निशानेबाजी चैंपियनशिप में अपने राज्य के साथी और कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स के गोल्‍ड मेडलिस्‍ट अनीश भानवाल को हराकर नेशनल चैंपियन बने. आदर्श ने पुरुष 25 मीटर रैपिड फायर पिस्‍टल में अनीश को कड़ी टक्‍कर दी और उन्‍हें 30- 29 से हराकर खिताब अपने नाम किया.

जूनियर सर्किट में आदर्श के लिए साल 2018 काफी शानदार रहा है. उन्होंने इस दौरान चांगवान विश्व चैंपियनशिप में टीम गोल्‍ड और विश्व कप में दो सिल्‍वर के साथ एक ब्रॉन्‍ज मेडल भी अपने नाम किया था. 15 साल की उम्र में कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में गोल्‍ड जीतने वाले सबसे के सबसे युवा खिलाड़ी अनीश को सिल्‍वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा. वहीं ओलिंपिक सिल्‍वर मेडलिस्‍ट विजय कुमार ने 24 अंकों के साथ ब्रॉन्‍ज मेडल अपने नाम किया.

आदर्श ने जूनियर वर्ग में भी टीम गोल्‍ड जीता था. व्यक्तिगत जूनियर फाइनल में उन्होंने सिल्‍वर जबकि अनीश शीर्ष पर रहे थे. क्‍वालिफिकेश में जहां आदर्श ने 570 अंकों के साथ चौथे पायदान पर रहते हुए फाइनल्‍स में क्‍वालिफाइ किया था, वहीं अनीश 577 अंकां के साथ शीर्ष पर रहकर फाइनल्‍स में कदम रखा था. जहां पुरुष वर्ग में आदर्श ने अनीश को एक अंक के अंतर से हराया. वैसे में पहले अनीश ने जूनियर वर्ग में आदर्श को एक अंक के अंतर से हराया था. अनीश ने आदर्श को 33-32 से हराकर जूनियर वर्ग का खिताब अपने नाम किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi