S M L

ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस: मरे, फेडरर तीसरे दौर में

मारिन चिलिच हुए उलटफेर का शिकार

IANS Updated On: Jan 18, 2017 08:16 PM IST

0
ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस: मरे, फेडरर तीसरे दौर में

विश्व नंबर एक पुरुष खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. वहीं स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने भी दूसरे दौर का अपना मुकाबला जीत साल के पहले ग्रैंड स्लैम के तीसरे दौर में जगह बना ली है.

यूएस ओपन जीत चुके क्रोएशिया के मारिन चिलिच को वहीं दूसरे दौर में उलटफेर का शिकार होना पड़ा. सातवें वरीय चिलिच को ब्रिटेन के डेनियल इवांस ने चार सेटों तक खिंचे मैच में हराया.

मरे ने दूसरे दौर के पुरुष एकल वर्ग के मुकाबले में आंद्रे रुब्लेव को 6-3, 6-0, 6-2 से मात दी. आंद्रे शीर्ष वरीय खिलाड़ी के सामने टिक नहीं पाए और एकतरफा मुकाबले में हार गए.

तीसरे दौर में मरे का सामना अमेरिका के सैम क्वेरी से होगा, जिन्होंने दूसरे दौर में ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डी मिनओर को 7-6 (5-7), 6-0, 6-1 से मात दी.

फेडरर ने दूसरे दौर में अमेरिका के नोहा रूबिन को मात दी. अमेरिकी खिलाड़ी ने पूर्व नंबर एक फेडरर को अच्छी चुनौती दी लेकिन वह जीत हासिल करने में कामयाब नहीं हो सके.

फेडरर ने अपने प्रतिद्वंद्वी को 7-5, 6-3, 7-6 (7-3) से मात दी. तीसरे दौर में फेडरर का सामना चेक गणराज्य के टॉमस बर्डिच से होगा. बर्डिच ने भी अमेरिका के रायन हैरिसन को 6-3, 7-6(8-6), 6-2 से मात देते हुए तीसरे दौर का सफर तय किया.

फेडरर के हमवतन स्टानिस्लास वॉवरिंका ने भी तीसरे दौर में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली है. उन्होंने अमेरिका के स्टीव जॉनसन को आसान मुकाबले में 6-3, 6-4, 6-4 से मात दी. सर्बिया के विक्टर त्रोइकी तीसरे दौर में वॉवरिंका का सामना करेंगे. सर्बियाई खिलाड़ी ने कड़े मुकाबले में इटली के पाउलो लोरेंज को 6-3, 1-6, 7-6(7-3), 3-6, 6-3 से मात दी.

जापान के शीर्ष टेनिस खिलाड़ी की निशिकोरी को तीसरे दौर में पहुंचने में दिक्कत नहीं हुई. उन्होंने दूसरे दौर में फ्रांस के जेरेम चार्डी को 6-3, 6-4, 6-3 से मात देते हुए तीसरे दौर में प्रवेश किया, जहां वह स्लोवाकिया के लुकास लैको के खिलाफ खेलेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi