S M L

टेनिस कोर्ट को अलविदा कहने वाले हैं एंडी मरे, संन्यास की घोषणा करते ही निकले आंसू

ऑस्ट्रेलियन ओपन उनका आखिरी टूर्नामेंट हो सकता है.

Updated On: Jan 11, 2019 10:26 AM IST

FP Staff

0
टेनिस कोर्ट को अलविदा कहने वाले हैं एंडी मरे, संन्यास की घोषणा करते ही निकले आंसू

चोटों के कारण खराब फॉर्म से जूझ रहे दुनिया के पूर्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे ने संन्यास की घोषणा कर दी है. वह इस साल कोर्ट को अलविदा कह देंगे. एंडी विबंलडन तक खेलना चाहते हैं, लेकिन उन्होंने यह भी स्वीकार किया है कि ऑस्ट्रेलियन ओपन उनका आखिरी इवेंट हो सकता है. तीन बार के ग्रैंड स्लैम विजेता एंडी को पिछले साल हिप सर्जरी के कारण ऑस्ट्रेलियन ओपन से पीछे हटना पड़ गया था. इसके बाद लंदन में जून में हुए क्वीन क्लब में उन्होंने वापसी की थी. संन्यास की घोषणा करते हुए ही एंडी की आंखों से आंसू निकल गए.

एंडी लंबे समय से  कूल्हे की चोट से जूझ रहे हैं और इसी कारण मात्र 31 वर्ष की उम्र में उन्हें संन्यास की घोषणा की पड़ी. उन्होंने ऐलान करते हुए कहा कि आखिरी बार विंबलडन खेलने के लिए उन्होंने ऑफ सीजन भी अभ्यास किया, लेकिन उन्हें लगता है कि वह विबंलडन नहीं खेल पाएंगे. एंडी ने कहा कि मैंने अपनी टीम से बात करके उन्हें बताया कि मैं अब यह नहीं कर पा रहा हूं  और अब मैं इसे खत्म करना चाहता हूं.

2016 में एंडी नोवाक जोकोविच को पछाड़कर दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी बने थे. 2013 में उन्होंने जोकोविच को हराकर विबंलडन का खिताब अपने नाम किया था और 1936 के बाद ऐसा पहली बार हुआ, जब किसी ब्रिटिश खिलाड़ी ने यह खिताब जीता.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi