S M L

आइल ऑफ मैन शतरंज : संयुक्त दूसरे स्थान पर रहे आनंद

भारतीय ग्रैंडमास्टर ने नौवें और आखिरी दौर में चीनी ग्रैंडमास्टर होउ यिफान को दी मात

Updated On: Dec 08, 2017 09:15 AM IST

FP Staff

0
आइल ऑफ मैन शतरंज : संयुक्त दूसरे स्थान पर रहे आनंद

पांच बार के विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए आइल ऑफ मैन शतरंज के नौवें और आखिरी दौर में चीनी ग्रैंडमास्टर होउ यिफान को हराकर संयुक्त दूसरा स्थान हासिल किया.

डगलस में खेले गए इस मुकाबले में आनंद को जीत दर्ज करने के लिए 53 चालें चलनी पड़ीं. वह सात अंक लेकर अमेरिका के हिकारू नकामूरा के साथ दूसरे स्थान पर रहे. विश्व चैंपियन मैग्नस कार्लसन ने 7. 5 अंकों के साथ खिताब और 50000 पाउंड की इनामी राशि जीती. उन्होंने नकामूरा से आखिरी बाजी ड्रॉ खेली.

भारत के विदित संतोष गुजराती और स्वप्निल घोपड़े संयुक्त तीसरे स्थान पर रहे, जिन्होंने क्रमश: हंगरी के रेपोर्ट रिचर्ड और उक्रेन के एजानोव पावेल से ड्रॉ खेला. भारत के सुनील दत्त  नारायणन छह अंक लेकर संयुक्त 13वें स्थान पर रहे, जिन्होंने वालेजो पोंस फ्रांसिस्को से ड्रॉ खेला. एसपी सेतुरमन ने स्वयम मिश्रा से ड्रॉ खेला और वह पांच अंक लेकर 48वें स्थान पर रहे.

द्रोणवल्ली हरिका और बी अधिबान ने क्रमश: डी एवजेनी और बी निनो पर जीत से अपना अभियान समाप्त किया. चेन्नई के नन्हें प्रतिभाशाली खिलाड़ी आर प्रागनंदन ने भी बेलिंट विल्मोस पर जीत से अभियान खत्म किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi