S M L

दुबई सुपर सीरीज में हार के बाद सिंधु को मिला अमिताभ बच्चन का साथ

हार के अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर सिंधु कर की सिंधु की हौसला अफजाई

Updated On: Dec 18, 2017 01:31 PM IST

FP Staff

0
दुबई सुपर सीरीज में हार के बाद सिंधु को मिला अमिताभ बच्चन का साथ

भारतीय शटलर पीवी सिंधु रविवार को दुबई वर्ल्ड सुपर सीरीज के फाइनल में अकाने यामागुची से हार गई. आम तौर पर जीत के साथ ट्विटर पर खिलाड़ियों के लिए बधाई संदेश का तांता लग जाता है. हार पर बहुत कम ही लोग होते हैं जो खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते हैं. सिंधु को भी हार के मायानगरी के शहंशाह अमिताभ बच्चन का साथ मिला. सिंधु की हार के बाद अमिताभ ट्वीट करके उनकी तारीफ करते हुए उन्हें इस हार से सीख लेने की राय दी. अमिताभ ने ट्वीट किया और लिखा 'सिंधु पूरी तरह फिट ना होने के बावजूद आप बेहतरीन खेली. हम आपके साथ है. यह हार आपको और मजबूत करेगी.'

ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु रविवार को दुबई वर्ल्ड सुपर सीरीज फाइनल्स में खिताबी जीत से चूक गईं. सिंधु को रोमांच की पराकाष्ठा तक पहुंचे महिला सिंगल्स के फाइनल में जापान की अकाने यामागुची ने 21-15, 12-21, 19-21 से मात दी. इस हार के साथ ही सिंधु पहली बार वर्ल्ड सुपर सीरीज का खिताब जीतने से चूक गईं. वह अगर खिताब जीत लेतीं, तो इस टूर्नामेंट को जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी होने का इतिहास रचतीं. हालांकि, आखिरी गेम में वह केवल दो अंक से पिछड़ गईं और यह खिताब दूसरी विश्व वरीयता प्राप्त यामागुची के हाथ में चला गया.

यह मुकाबला एक घंटे, 31 मिनट तक चला. सिंधु और यामागुची के बीच तीसरा गेम सबसे रोमांचक रहा. एक समय पर दोनों खिलाड़ी 19-19 से बराबर थीं, लेकिन यामागुची ने दो अंक लेने के साथ ही खिताबी जीत हासिल की और सिंधु इन्हीं दो अंकों के कारण टूर्नामेंट को पहली बार जीतकर इतिहास रचने से चूक गईं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi