S M L

गीता की शादी में पहुंचे आमिर खान

आमिर खान चार बजे पहुंचे थे. वो चार्टर्ड फ्लाइट से शादी में शरीक होने बलाली आए थे.

Updated On: Nov 21, 2016 08:43 PM IST

FP Staff

0
गीता की शादी में पहुंचे आमिर खान

भिवानी. हरियाणा के इस छोटे से कस्बे में रविवार के दिन खेल, फिल्म और पारिवारिक समारोह की हलचल थी. मौका था ओलंपिक में हिस्सा लेने वाली पहली भारतीय महिला गीता फोगाट की शादी की. रविवार की रात गीता साथी पहलवान पवन कुमार के साथ रविवार को परिणय सूत्र में बंध गईं. उनके परिवार पर फिल्म बन चुकी फिल्म में अभिनेता आमिर खान हैं.

आमिर शादी समारोह में भाग लेने हरियाणा में गीता के पैतृक गांव पहुंचे. फोगाट परिवार पर आधारित अपनी आगामी फिल्म 'दंगल' को अपनी तरफ से गीता को उपहार बताया. आमिर लाल रंग की हरियाणवी पगड़ी और हाफ जैकेट में दिखाई दिए. आगामी फिल्म 'दंगल' में आमिर ने पदक विजेता पहलवान गीता और उनकी बहन बबीता के पिता महावीर सिंह फोगाट का किरदार निभाया है.

गीता के परिवार के साथ बिताया समय 

आमिर गीता और उनके परिवार को बधाई देने बलाली गांव पहुंचे. भिवानी के गांव बलाली में पिछले तीन दिन से लगातार बड़ी गाड़ियों का काफिला दिखाई दे रहा था. आमिर चार बजे गांव पहुंचे थे. चार्टर्ड फ्लाइट से वो शादी का हिस्सा होने के लिए बलाली आए थे. करीब आधा घंटा उन्होंने परिवार क साथ बिताया.

आमिर ने कहा कि दंगल उनकी तरफ से गीता को शादी का उपहार है. साथ ही, आमिर ने शादी का जोड़ा दिया और यह भी कहा कि गीता को उपहार में दिए गए शादी के जोड़े के पीछे एक परंपरा है.

आमिर ने कहा, ‘परंपरा के अनुसार दुल्हन के मामा दुल्हन को शादी को जोड़ा देते हैं।‘  फोगाट परिवार पर आधारित आमिर की आगामी फिल्म का एक गीत हाल ही में रीलीज हुआ है, जिसमें वह फोगाट बहनों को कठिन प्रशिक्षण देने वाले पिता के रूप में नजर आ रहे हैं। यह गाना है – बापू सेहत के लिए तू तो हानिकारक है... गाने में अनुशासन की बात है.

दिलचस्प है कि शादी से एक दिन पहले यानी शनिवार को भी गीता सुबह चार बजे उठकर अभ्यास के लिए पहुंची थीं. हालांकि यह तय है कि इस बार उन्होंने अपने पिता को कतई हानिकारक नहीं बताया होगा. उन्हें प्रो रेसलिंग लीग मे हिस्सा लेना है. इस वजह से गीता ने अपना हनीमून भी टाल दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi