S M L

आॅल इंग्लैंड ओपन चैंपियनशिप: 6 बार के चैंपियन लिन डैन के हाथों से खिताब छीन ले गया 22 वर्षीय हमवतन खिलाड़ी

पिछले साल शी ने लिन डैन को आॅल इंग्लैंड चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में हराया था

Updated On: Mar 19, 2018 02:01 PM IST

FP Staff

0
आॅल इंग्लैंड ओपन चैंपियनशिप:  6 बार के चैंपियन लिन डैन के हाथों से खिताब छीन ले गया 22 वर्षीय हमवतन खिलाड़ी

पिछले बार के उपविजेता चीन के शी युकी ने अपने देश के लेजेंड खिलाड़ी लिन डैन को हराकर पहली बार आॅल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप अपने नाम कर लिया है. 22 वर्ष के शी ने पिछली साल लिन डैन को सेमीफाइनल में हराकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया था, जहां उन्हें ली चोंग वेई के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी थी.

बतौर विश्व के सातवें नंबर के खिलाड़ी के रूप में उतरे शी ने लिन को 21-19, 16-21, 21-9 से हराया. मैच शुरू होने से पहले 6 बार के विजेता लिन को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था और पहला गेम खत्म होने के बाद लिन की दावेदारी भी मजबूत हो गई थी. 34 वर्ष के लिन ने शी को पहले गेम में 21-19 से हराया, लेकिन उनसे 12 वर्ष छोटे खिलाड़ी शी ने दूसरे गेम में उन पर हावी होते कोई वापसी को कोई मौका नहीं दिया और दूसरे गेम को 16-21 से जीता, तीसरा गेम तो एक तरफा शी के खाते में गया, इसे उन्होंने 9- 21 से असानी से जीत लिया.

 

दूसरे गेम में एक समय दोनों खिलाड़ी 15-15 की बराबरी पर पहुंच गए थे और लिन अगले छह अंको के लिए अपने स्टाइल में आए, लेकिन युवा खिलाड़ी ने उन्हें कोई मौका नहीं दिया. जीत के बाद शी ने कहा कि हर दोनों जल्द ही एक दूसरे की तकनीक से परिचित हो चुके थे. मैं लिन डैन और चेन लॉन्ग के बाद चीन की उस नेशनल टीम का हिस्सा बनकर खुश हूं, जिन्होंने आॅल इंग्लैंड चैंपियनशिप जीता.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi