S M L

ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन: सायना-सिंधु की जीत से शुरुआत

सायना ने नोजोमी ओकुहारा को 21-15, 21-14 से हराया

FP Staff Updated On: Mar 09, 2017 09:22 AM IST

0
ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन: सायना-सिंधु की जीत से शुरुआत

ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के मेन ड्रॉ का पहला दिन भारतीय खिलाड़ियों के लिए मिला-जुला रहा. सायना नेहवाल, पीवी सिंधु और एचएस प्रणॉय ने जीत के साथ अगले दौर में प्रवेश किया.

दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी सायना ने चोट से उबरने के बाद शानदार शुरुआत की. उन्होंने जापान की पूर्व ऑल इंग्लैंड चैंपियनहराकर अगले दौर में प्रवेश किया. इस जीत के साथ ही सायना ने ओकुहारा से 2015 में मिली हार का बदला ले लिया. साइना ने जापानी खिलाड़ी पर अपनी बढ़त को भी 5-1 कर लिया.

ओलिंपिक रजत पदक विजेता भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पी. वी. सिंधु ने भी ऑल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप का विजयी आगाज किया है.

महिला सिंगल्स के पहले दौर के मैच में सिंधु ने अपनी विरोधी डेनमार्क की मैट पॉल्सन को मात्र 29 मिनट में 21-10, 21-11 से हराया.  सिंधु अब दूसरे दौर में इंडोनेशिया की दिनार दियाह से भिड़ेंगी.

पुरुष सिंगल्स के मैच में प्रणॉय ने चीन के कियाओ बिन को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 17-21, 22-20, 21-19 से हराया. प्रणॉय ने एक घंटा 22 मिनट तक चले बेहद चुनौतीपूर्ण मैच में जीत हासिल की.

टूर्नामेंट का पहला दिन युगल मुकाबलों के लिहाज से भारत के लिए अच्छा नहीं रहा. पुरुष युगल वर्ग में मनु अत्री और बी. सुमित रेड्डी की जोड़ी पीटर ब्रिग्स और टॉम वुल्फेनडेन की डेनमार्क की जोड़ी से हार गई. भारतीय जोड़ी ने हालांकि डेनिश जोड़ी को 47 मिनट तक कठिन चुनौती दी और तीन सेटों तक खिंचे मुकाबले को 19-21, 21-10, 18-21 से गंवा बैठे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi