S M L

ऑल इंग्‍लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप : जूझती रहीं सायना पर नहीं पा सकीं लय

किदांबी श्रीकांत ने 59 मिनट तक चले संघर्षपूर्ण मैच में ब्राइस लेवरदेज को मात दी

Updated On: Mar 14, 2018 09:35 PM IST

FP Staff

0
ऑल इंग्‍लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप : जूझती रहीं सायना पर नहीं पा सकीं लय

दुनिया के सबसे पुराने बैडमिंटन टूर्नामेंट ऑल इंग्‍लैंड चैंपियनशिप में भारत के अभियान की शुरुआत अच्छी नहीं रही. स्‍टार खिलाड़ी सायना नेहवाल को बर्मिंघम में बुधवार को पहले दौर में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी और गत चैंपियन चीनी ताइपे की ताई जू यिंग से हार का सामना करना पड़ा. ताई जू यिंग ने 2015 ऑल इंग्‍लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप की फाइन‍लिस्‍ट सायना नेहवाल को 21-14, 21-18 से पराजित किया. लेकिन विश्व के नंबर-3 पुरुष खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने संघर्ष करते हुए दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है.

इस जीत के साथ ताई जू का सायना के खिलाफ रिकॉर्ड 10-5 हो गया है. ताई जू यिंग के खिलाफ सायना एकदम लय में नहीं दिखीं. पहले गेम में एक बार जरूर उन्होंने वापसी के संकेत दिए, जब स्कोर 11-11 से बराबर हो गया था. दूसरे गेम में भी ताई जू यिंग का पलड़ा भारी रहा. हालांकि भारतीय खिलाड़ी ने लगातार कड़ी टक्कर देने की कोशिश की. ताई जू यिंग जल्द ही मैच पाइंट पर पहुंच गईं. इस मौके पर सायना का शॉट पर कंट्रोल नहीं रख सकीं और मैच गंवा बैठीं.

श्रीकांत ने ब्राइस लेवरदेज को 59 मिनट तक चले संघर्षपूर्ण मैच में 7-21, 21-14, 22-20 से मात दी. दोनों के बीच तीसरा गेम सबसे रोमांचक रहा. श्रीकांत और ब्राइस का तीसरे गेम में एक समय पर स्कोर 20-20 से बराबर हो गया था. यहां श्रीकांत ने दो अंक लेने के साथ ही जीत हासिल की और दूसरे दौर में कदम रखा.

महिला डबल्स में भारतीय चुनौती समाप्त

अश्विनी पोनप्पा और एन. सिक्की रेड्डी की हार के साथ ही महिला डबल्स में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है. पहले दौर में अश्विनी-सिक्की की जोड़ी को दुनिया की नंबर-2 जापानी जोड़ी मिसाकी मात्सुतोमो और अयाका ताकाहाशी की जोड़ी ने 37 मिनट के भीतर 21-13, 21-14 से सीधे गेमों से मात दी. इससे पहले, पूर्विशा और मेघना की जोड़ी को भी जापानी जोड़ी ने ही मात दी. कोहारू योनेमोटे और सिहिहो तनाका की जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को सीधे गेमों में केवल 27 मिनट के भीतर 21-14, 21-11 से हराया.

गत उपविजेता इंतानोन पहले दौर में बाहर

पिछले साल महिला एकल उपविजेता रहीं वर्ल्ड नंबर-3 थाईलैंड की रत्चानोक इंतानोन इस साल पहले ही दौर में उलटफेर का शिकार हो गईं. कनाडा की मिशेल ली ने बुधवार को पहले दौर में इस थाई स्टार को बाहर का रास्ता दिखाया. पूर्व विश्व चैंपियन इंतानोन को वर्ल्ड नंबर-17 ली ने एक घंटे, छह मिनट तक चले मैच में 15-21, 21-14, 19-21 से मात देकर दूसरे दौर में कदम रखा. बीते साल इंतानोन को ऑल इंग्लैंड फाइनल में मौजूदा वर्ल्ड नंबर- एक ताई जु यिंग ने हराया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi