S M L

पेशेवर मुक्केबाजी के लिए पूरी तरह तैयार हैं अखिल और जितेंद्र

अखिल, जितेंद्र के साथ आईओएस का करार, 1 अप्रैल को होगी पहली फाइट

Updated On: Feb 20, 2017 01:25 PM IST

FP Staff

0
पेशेवर मुक्केबाजी के लिए पूरी तरह तैयार हैं अखिल और जितेंद्र

आईओएस ने पेशेवर मुक्केबाजी के लिए दिग्गज भारतीय मुक्केबाज अखिल कुमार और जितेंद्र कुमार के साथ करार किया. इस करार के तहत एक अप्रैल को मुंबई में होने वाली पेशेवर मुक्केबाजी प्रतियोगिता में अखिल और जितेंद्र को काफी समय बाद रिंग में उतरते देखा जाएगा.

हरियाणा पुलिस उपाधीक्षक के रूप में सेवा दे रहे अखिल और जितेंद्र को हाल ही में हरियाणा सरकार से पेशेवर मुक्केबाजी के लिए अनुमति मिली है.

राष्ट्रमंडल खेलों-2006 में स्वर्ण पदक विजेता रहे अखिल ने कई इंटरनेशनल टूर्नामेंट में देश का नेतृत्व किया है. उन्होंने 2008 मुक्केबाजी विश्व कप में कांस्य पदक जीता.

इस मौके पर अखिल ने कहा, ‘पेशेवर मुक्केबाजी की अनुमति के लिए मैं अधिकारियों का शुक्रगुजार हूं. यह मेरे करियर का नया चरण है, जो हमारे प्रचारक नीरव तोमर के साथ रोमांचक होने वाला है. मैं पेशेवर मुक्केबाजी की शुरुआत के लिए उत्साहित हूं और अपने देश के गौरव और सफल करियर के लिए कठिन से कठिन परिश्रम करूंगा.’

अखिल के साथ पेशेवर मुक्केबाजी के लिए आईओएस के साथ करार करने वाले भिवानी के मुक्केबाज जीतेंद्र ने 2006 राष्ट्रमंडल खेलों और 2007 एशियन चैम्पियनशिप में कांस्य पदक हासिल किया था.

इस मौके पर अपनी भावनाएं जाहिर करते हुए जितेंद्र ने कहा, ‘मैं हरियाणा सरकार का आभारी हूं. जीवन की इस नई शुरुआत के लिए मैं उत्साहित हूं. पेशेवर मुक्केबाज के तौर पर रिंग में वापसी प्रेरणादायक और रोमांचक होगी. इससे भारत में युवा मुक्केबाजों को भी प्रोत्साहन मिलेगा.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi