S M L

युवा महिला बॉक्सिंग चैंपियनशिप: भारत की तीन बॉक्सर्स फाइनल में पहुंचीं

ज्योति गुलिया (51 किग्रा), शशि चोपड़ा (57 किग्रा) और अंकुशिता बोरो (64 किग्रा) ने विपरीत हालात में जीत दर्ज की, चैंपियनशिप में भारत के सात मेडल हो चुके हैं पक्के

Updated On: Nov 24, 2017 09:17 PM IST

Bhasha

0
युवा महिला बॉक्सिंग चैंपियनशिप: भारत की तीन बॉक्सर्स फाइनल में पहुंचीं

गुवाहाटी खेली यूथ बॉक्सिंग चैंपियनशिप में शुक्रवार का दिन भारत के लिए बेहद खास रहा. भारत की तीन बॉक्सर्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एआईबीए की इस युवा चैम्पियनशिप में अपने वजन वर्गों के फाइनल में प्रवेश किया.ज्योति गुलिया (51 किग्रा), शशि चोपड़ा (57 किग्रा) और अंकुशिता बोरो (64 किग्रा) ने विपरीत हालात में जीत दर्ज की.

दो बार की अंतरराष्ट्रीय रजत पदकधारी अंकुशिता क्वार्टर फाइनल में भी जोरदार प्रदर्शन किया था. उन्हें इटली की रेबेका निकोली के खिलाफ अन्य बाउट के मुकाबले कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. लेकिन फिर भी वहजीत दर्ज करने में सफल रहीं.

भारत ने इस प्रतियोगिता के पिछले चरण में महज एक कांस्य पदक जीता था और 2011 के बाद से एक भी स्वर्ण पदक नहीं जीता है.

भारतीय दल से सबसे पहले ज्योति रिंग में उतरीं, जिन्होंने कजाखस्तान की झानसाया अबद्रेमोवा को बंटे हुए फैसले में पराजित किया. अब फाइनल में उनका सामना कैटरीना मोलचानोवा से होगा जिन्होंने जापान की रिंका किनोशिता को मात दी.

फिर शशि रिंग में उतरीं, उन्होंने मंगोलिया की नामुन मोंखोर को सर्वसम्मत फैसले में हराया. अब रविवार को होने वाले फाइनल में वह वियतनाम की डो होंग एनगोच से भिड़ेंगी.

लेकिन सबसे ज्यादा तालियां स्थानीय प्रबल दावेदार अंकुशिता के रिंग में उतरने पर बजीं जिन्होंने मजबूत प्रतिद्वंद्वी थाईलैंड की थानचनोक साकस्री को मात दी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi