S M L

एआईबीए महिला बॉक्सिंग चैंपियनशिप का रंगारंग आगाज

पहले दिन ही कुछ चौंकाने वाले नतीजे मिले

Bhasha Updated On: Nov 20, 2017 10:26 AM IST

0
एआईबीए महिला बॉक्सिंग चैंपियनशिप का रंगारंग आगाज

असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल की मौजूदगी में अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (एआईबीए) महिला युवा मुक्केबाजी चैंपियनशिप का रविवार को गुवाहाटी में रंगारंग आगाज हुआ. पहले दिन हालांकि किसी भारतीय का मुकाबला नहीं था. नवीन चंद्र बोरदोलोई इंडोर स्टेडियम में हुए कार्यक्रम में सोनोवाल मुख्य अतिथि थे जहां  ने टूर्नामेंट के आधिकारिक गाने पर प्रदर्शन किया.

टूर्नामेंट के पहले दिन ही कुछ चौंकाने वाले नतीजे मिले. न्यूजीलैंड की वाईकाई शियाह को 51 किलो वर्ग में ऑस्ट्रेलिया की हेइब्लोएम इंडियाना ने 3-2 से हराया. लाइट फ्लाईवेट वर्ग में इंग्लैंड की चलोई वाटसन को थाईलैंड की नामपाई कित्तिया को 3-2 से पटखनी दी.

भारत ने शनिवार को चैंपियनशिप के ड्रॉ से एक भी बाउट हुए बिना दो पदक पक्के कर लिए क्योंकि नेहा यादव (प्लस 81 किग्रा) और अनुपमा (81 किग्रा) सीधे सेमीफाइनल में पहुंच गईं. इससे भारत टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही 2015 में अपने पिछले चरण के प्रदर्शन से बेहतर करने में सफल रहा. नेहा और अनुपमा दोनों को अंतिम चार चरण में कड़े प्रतिद्वंद्वियों से भिड़ना होगा.

विश्व जूनियर चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता निहारिका गोनेला (75 किग्रा) को पहले दौर में बाई मिली है और वह क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड की जार्जिया ओकोनोर या चीन की यु जियुटेंग से भिड़ सकती हैं. बालकान युवा अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप की स्वर्ण पदकधारी शशि चोपड़ा (57 किग्रा) और साक्षी (54 किग्रा) का सामना शुरूआती दौर में क्रमश: उज्बेकिस्तान की दुर्दोनाखोन राखमातोवा और चीन की लियु जिया से होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi