S M L

हॉकी के बर्खास्त कोच रोलंट ओल्टमंस की भारत वापसी

मध्य प्रदेश सरकार ने साल 2021 तक ओल्टमंस को हॉकी का सरकारी सलाहकार नियुक्त किया

Updated On: Nov 14, 2017 01:59 PM IST

FP Staff

0
हॉकी के बर्खास्त कोच रोलंट ओल्टमंस की भारत वापसी

भारतीय हॉकी के भविष्य की दशा और दिशा को निर्धारित करने में नाकाम रहने के आरोपों के साथ हॉकी इंडिया ने करीब दो महीने पहले ही डच कोच रोलंट ओल्टमंस को बर्खास्त किया था. एक लंबी-चौड़ी मीटिंग के बाद यह फैसला किया गया था कि ओल्टमंस के पास भारतीय हॉकी के लिए अब कोई विजन नहीं बचा है.

हॉकी इंडिया से निकाले गए ओल्टमंस में मध्य प्रदेश सरकार को काफी संभावनाएं नजर आई हैं लिहाजा अब उन्हें मध्य प्रदेश सरकार ने भोपाल और ग्वालियर समेत, सूबे के तमाम हॉकी सेंटर्स का विकास करने के लिए सलाहकार निय़ुक्त कर दिया है.

समाचार पत्र इंडियन एक्सप्रैस की खबर के मुताबिक इस मीहने की दो तारीख से अपना नया कार्यभार संभालने वाले ओल्टमंस के मध्यप्रदेश सरकार के साथ यह करार एक जनवरी 2021 तक का होगा.

इस नई भूमिका के बारे में ओल्टमंस ने समाचार पत्र को बताया है कि वह सूबे के खेल निदेशक और खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के साथ अपने अनुभव का साझा करके मध्य प्रदेश की हॉकी अकेडमियों के हालात में सुधार लाने की का काम करेंगे.

ओल्टमंस साल 2013 में हॉकी के  बतौर हाइ फरफॉर्मेंस डायरेक्टर भारत आए थे. जिसके बाद साल 2015 में उन्हें टीम इंडिया का चीफ कोच भी नियुक्त किया गया था. करीब दो साल के उनके कार्यकाल के बाद इसी साल सितंबर में हॉकी इंडिया ने उन्हें बर्खास्त कर दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi