S M L

महिला हॉकी, एशियन चैंपियंस ट्रॉफी : क्या खिताब बचाने में कामयाब होगी भारत की टीम!

साल 2016 में भारत ने चीन को 2-1 से हराकर पहली बार इस खिताब पर कब्जा किया था

Updated On: May 09, 2018 09:17 AM IST

FP Staff

0
महिला हॉकी, एशियन चैंपियंस ट्रॉफी : क्या खिताब बचाने में कामयाब होगी भारत की टीम!
Loading...

हाल ही में गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ खेलों में मिली नाकामी को पीछे छोड़ते हुए भारत की महिला हॉकी टीम अपने नए अभियान पर रवाना हो गई है.    मौजूदा चैंपियन भारत कोरिया के डोंगही सिटी में होने वाली पांचवें एशियाई महिला चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत 13 मई को जापान के खिलाफ करेगा.

इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली अन्य टीमें चीन, मलेशिया और मेजबान कोरिया है.

डिफेंडर सुनीता लाकड़ा ने टीम की रवानगी से पूर्व कहा, ‘2016 में यह खिताब जीतने और फिर 2017 में एशिया कप में जीत के बाद हम इसे भी एक और यादगार प्रतियोगिता बनाना चाहते हैं.’

भारत भले ही कॉमनवेल्थ खेलों में पोडियम पर जगह नहीं बना पाया हो लेकिन सुनीता का मानना है कि यह अनुभव भारतीय महिला टीम के काम आएगा.

टीम को हालांकि कप्तान रानी, फारवर्ड पूनम रानी और डिफेंडर सुशीला चानू की कमी खलेगी जिन्हें आराम दिया गया है लेकिन सुनीता का मानना है कि इससे खिताब का बचाव करने के टीम के लक्ष्य पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

साल 2016 में भारत ने चीन को 2-1 से हराकर पहली बार इस खिताब पर कब्जा किया था. कॉमनवेल्थ गेम्स के बाद पिछले तीन सप्ताह से बेंगलुरू में लगे कैंप में प्रैक्टिस करने के बाद भारतीय टीम इस चैंपियनशिप के लिए रवाना हुई है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi