S M L

स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा के टारगेट पर है अब 90 मीटर का थ्रो

2020 के टोक्यो ओलिंपिक में 90 मीटर के थ्रो के टैग के साथ एंट्री करना चाहते हैं नीरज चोपड़ा

Updated On: Sep 12, 2018 09:52 AM IST

Bhasha

0
स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा के टारगेट पर है अब 90 मीटर का थ्रो

जैवलिन थ्रो के भारत के स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा के निशाने पर अब 90 मीटर का थ्रो है और इसे वह 2020 टोक्यो ओलिंपिक के पहले ही हासिल करना चाहते हैं.

नीरज ने कहा है कि वह अगले सीजन में  में 88 मीटर के एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाले प्रदर्शन को लगातार दोहराना चाहते हैं जिसके बाद टोक्यो ओलिंपिक से पहले 2020 में 90 मीटर के आंकड़े को पार करने की कोशिश करेंगे.

एशियाई गेम्स में 88 .06 मीटर के थ्रो के साथ गोल्डमेडल जीतने वाले चोपड़ा ने कहा कि तकनीक में ‘छोटा’ बदलाव करके वह 90 मीटर के टारगेट को हासिल कर सकते हैं.

चोपड़ा का कहना है, ‘ यह काफी संतोषजनक सीजन रहा. पूरे सीजन के दौरान मैं 85 मीटर से अधिक की दूरी तय करता रहा और जकार्ता में मैंने 88 मीटर के आंकड़े को छुआ. मुझे अब भरोसा है कि 90 मीटर का आंकड़ा मेरी जद में है, यह कभी भी हो सकता है. लेकिन ऐसा करने से पहले मुझे 88 मीटर के करीब का प्रयास लगातार करना होगा.

नीरज दुनिया के मौजूदा टॉप एथलीट्स में एकमात्र खिलाड़ी हैं जो 20 साल से कम उम्र में 85 मीटर की दूरी को तय करने में सफल रहे हैं. मौजूदा जैवलिन थ्रो एथलीट्स में छह खिलाड़ी 90 मीटर की दूरी पार कर चुके हैं जिसमें जर्मनी के तीन खिलाड़ी भी शामिल हैं जो लगातार इस दूरी को हासिल कर रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi