S M L

एथलीट नीरज चोपड़ा को राजीव गांधी खेल रत्न देने की सिफारिश

एथलेटिक्स फेडरेशन ने पूर्व एथलीट पीटी उषा को द्रोणाचार्य अवॉर्ड के लिए किया नामांकित

Updated On: Apr 28, 2018 11:05 AM IST

FP Staff

0
एथलीट नीरज चोपड़ा को राजीव गांधी खेल रत्न देने की सिफारिश

इंडियन एथलेटिक्स फेडरेशन यानी एएफआई कॉमनवेल्थ गेम्स  जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीतने युवा एथलीट नीरज चोपड़ा के नाम की सिफारिश राजीव गांधी खेल रत्न और अर्जुन पुरस्कार के लिए की है जबकि अपने जमाने की दिग्गज एथलीट पीटी उषा को द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिये नामित किया गया है.

बीस साल के  चोपड़ा के नाम पर जूनियर विश्व रिकार्ड दर्ज है. उन्होंने गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ खेलों में 86.47 जैवलिन थ्रो गोल्ड मेडल हासिल किया था.

चोपड़ा के अलावा कॉमनवेल्थ गेम्स चार बार पदक जीतने वाले डिस्सक थ्रो की एथलीट सीमा पुनिया और महिला जेवलिन थ्रो एथलीट अनुरानी के नाम की सिफारिश भी अर्जुन पुरस्कार के लिए की गई है.

एएफआई ने द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिये दो नामों की सिफारिश की है. इनमें पीटी  ऊषा के अलावा जूनियर टीम के कोच संजय गार्णिक भी शामिल हैं. बॉबी एलोयसिस, कुलदीप सिंह भुल्लर और जटाशंकर के नाम की ध्यानचंद पुरस्कार के लिए जबकि टीपी ओसेफ के नाम की सिफारिश लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार के लिये की गई है.

नीरज चोपड़ा की सिफारिश के बाद अब देश के सबे बड़े खेल पुरस्कार यानी राजीव गांधी खेल रत्न के लिए कुल तीन दावेदारों के नाम सामने आ गए हैं. नीरज के अलावा महिला वेटलिफ्टर मीराबाई चानू और क्रिकेट कप्तान विराट कोहली भी इस रेस में शामिल हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi