S M L

AFC Asian Cup 2019: यूएई की हार से बौखलाए घरेलू फैंस ने कतर के खिलाड़ियों पर फेंके जूते

एशियन कप के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में कतर ने मेजबान यूएई को 4-0 से मात देकर फाइनल में जगह पक्की की

Updated On: Jan 30, 2019 02:58 PM IST

FP Staff

0
AFC Asian Cup 2019: यूएई की हार से बौखलाए घरेलू फैंस ने कतर के खिलाड़ियों पर फेंके जूते

मंगलवार को कतर और यूएई के बीच हुए सेमीफाइनल मुकाबले में जीत हासिल करके कतर ने पहली बार एएफसी एशियन कप के फाइनल में जगह पक्की की. हालांकि यह मैच  कतर की जीत से ज्यादा घरेलू फैंस के अपत्तिजनक व्यवहार के कारण सुर्खियों में आ गया. अपनी टीम की हार से बौखलाए यूएई के फैंस ने मैच के दौरान ही विरोधी खिलाड़ियों पर जूते और सैंडल फेंके.

मैच में विवाद की शुरुआत उसी समय हो गई थी जब दोनों टीमें राष्ट्रगान के लिए मैदान पर उतरी थी. जैसे ही कतर का राष्ट्रगान बजा घरेलू फैंस ने हूट करना शुरू कर दिया. हालांकि उस समय कतर के खिलाड़ियों ने इस पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया. टीम ने 22वें मिनट में ही पहले गोल के साथ बढ़त बना ली. यहां तक भी मामला संभला रहा लेकिन इसके बाद 37वें मिनट में अली ने कतर के लिए दूसरा गोल दागा तो घरेलू फैंस का गुस्सा चरम पर पहुंच गया.

अली जब गोल को सेलीब्रेट कर रहे थे तब यूएई के फैंस ने उनपर पानी की बोतल और जूते फेंके, जिसके बाद अली को रोक दिया गया. कतर के लिए तीसरा गोल करने वाले हसन पर भी बोतलें फेंकी गई. हालांकि कतर की टीम का हौंसला इससे भी नहीं टूटा और हामिद इस्माइल ने टीम के लिए चौथा और आखिरी गोल करके जीत को सुनिश्चित कर दिया. हालात बिगड़ते देख मैच खत्म होने के बाद कतर को जश्न मनाने का मौका भी नहीं दिया गया और आधिकारी उन्हें सीधे ड्रेसिंग रूम में ले गए.

टीम ने विपरीत परिस्थितियों का प्रभाव अपने खेल पर नहीं पड़ने दिया और फाइनल में जगह बनाई. फाइनल में अब कतर का मुकाबला जापान से होगा.

(reuters से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi