S M L

शूटिंग टूर्नामेंट की मंजूरी रद्द करने पर खेल मंत्री राठौड़ पर भड़के जसपाल राणा

कर्णी सिंह शूटिंग रेंज की प्रशासक ने एक नवंबर से होने वाली नॉर्थ जोन चैंपियनशिप को किया स्थगित

FP Staff Updated On: Oct 26, 2017 04:51 PM IST

0
शूटिंग टूर्नामेंट की मंजूरी रद्द करने पर खेल मंत्री राठौड़ पर भड़के जसपाल राणा

प्रधानमंत्री मोदी एक ओर जहां  खेलों को बढ़ावा देने के लिए पूरे देश में खेलों के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश में जुटे हैं, वहीं दूसरी ओर खेलों को संचालित करने वाली स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया की लालफीताशाही के फरमान उसमें पलीता लगाते दिख रहे है. ताजा वाकया जूनियर लेवल के तमाम शूटर्स को परखने के लिए नॉर्थ जोन शूटिंग चैंपियनशिप से जुड़ा हुआ है.

दिल्ली में एक से नौ नवंबर तक इस टूर्नामेंट का आयोजन होना था जिसमें 400 निशानेबाजों को भागीदारी करनी थी. तय वक्त पर इसके आयोजकों ने तुगलकाबाद स्थित कर्णी सिंह शूटिंग रेंज के किराए के लिए 10 लाख रुपए भी जमा कर दिए थे, लेकिन इस वेन्यू की प्रशासनिक अधिकारी ने आखिरी वक्त पर इसकी मंजूरी देने से मना कर दिया है. अधिकारी की ओर से इस टूर्नामेंट को अगले साल जनवरी तक के लिए स्थगित कर दिया है.

सरकारी अधिकारी के इस फरमान से पूर्व निशानेबाज और भारतीय जूनियर नेशनल कोच जसपाल राणा बेहद नाराज हैं और उन्होंने अपना गुस्सा खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ पर उतारा है. राणा ने ट्वीट कर तंज किया,'एक एथलीट के खेलमंत्री बनने के बाद उनसे बेहद उम्मीदें थी, शुक्रिया खेल मंत्री जी'

 

 

इस टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन करने वाले निशानेबाजों का चयन नेशनल्स के लिए भी होता है. पिस्टल, रायफल और शॉटगन के इन निशानेबाजों से ही भविष्य के चैंपियन मिलने की उम्मीद होती है. 400 जूनियर शूटर्स इसके लिए अपनी बुकिंग कर चुके हैं और और ऐसे में इसका स्थगित होना निश्चित तौर पर चिंताजनक बात है.

शूटिंग रेंज की प्रशासक ने अपनी चिट्ठी में इस टूर्नामेंट को स्थगित करने वजह 'टेक्निकल' बताई है. ऐसे में राणा ने सवाल उठाया है कि जब मौजूदा वक्त में रेंज पर आईएसएसएफ वर्ल्डकप आयोजित कराया जा रहा तो फिर एक हफ्ते बाद उस पर नॉर्थ जोन चैंपियनशिप क्यों नहीं कराई जा सकती.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi