S M L

शूटिंग का सबसे बड़ा सम्‍मान हासिल करने वाले पहले भारतीय बने अभिनव बिंद्रा

बिंद्रा को म्‍यूनिख में ब्‍लू क्रॉस अवार्ड से सम्‍मानित किया गया

Updated On: Nov 30, 2018 10:03 PM IST

FP Staff

0
शूटिंग का सबसे बड़ा सम्‍मान हासिल करने वाले पहले भारतीय बने अभिनव बिंद्रा

भारत के ओलिंपिक और विश्व चैंपियन निशानेबाज अभिनव बिंद्रा को अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ की एथलीट समिति के चेयरमैन के तौर पर बेहतरीन सेवाओं के लिए शूटिंग के सबसे बड़े पुरस्‍कार से सम्‍मानित किया है. भारत के एकमात्र व्‍यक्तिगत ओलिंपिक गोल्‍ड मेडलिस्‍ट बिंद्रा आईएसएसएफ के सबसे बड़ा पुरस्‍कार ब्‍लू क्रॉस पाने वाले पहले भारतीय बन गए हैं.

बिंद्रा अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि म्‍यूनिख में हुए कार्यकारी समिति में शूटिंग का सबसे बड़ा सम्‍मान हासिल करने पर वह कृतज्ञ महसूस कर रहे हैं.

उन्होंने लिखा कि आईएसएसएफ की निशानेबाजी एथलीट समिति का पद किम रोडे को सौंप रहा हूं जिन्होंने म्यूनिख में कार्यकारी समिति में पहली बैठक में हिस्सा लिया. बिंद्रा की जगह अब दिग्‍गज अमेरिकी निशानेबाज किम्बरले रोडे को इस पद पर चुना गया है.

bindra

बिंद्रा ने 2008 बीजिंग ओलिंपिक में 10 मीटर एयर राइफल इवेंट का गोल्‍ड मेडल जीतकर इतिहास रचा था. वह 2010 से 2014 तक आईएसएसएफ एथलीट समिति के सदस्य और 2014 से 2018 तक चेयरमैन रहे. उनके कार्यकाल के दौरान उन्हें जनवरी 2016 में ‘प्रेसिडेंट्स बटन’ और ‘डिप्लोमा ऑफ ऑनर’ से सम्मानित किया गया था. आम सभा में भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ के अध्यक्ष रनिंदर सिंह को आईएसएसएफ का ‘डिप्लोमा ऑफ ऑनर’ स्वर्ण पदक से नवाजा गया. उन्हें आईएसएसएफ के लंबे समय से निर्वतमान अध्यक्ष रहे ओलेगारियो वाजक्वेज राना ने यह डिप्लोमा और पदक प्रदान किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi