S M L

आईओए बैठक में पहुंचे अभय चौटाला, विरोध के बाद तुरंत रवाना भी हुए

चौटाला दिसंबर 2012 में बने थे आईओए अध्यक्ष, यह चुनाव आईओसी ने अवैध करार दिया था

Updated On: Nov 07, 2017 06:38 PM IST

Bhasha

0
आईओए बैठक में पहुंचे अभय चौटाला, विरोध के बाद तुरंत रवाना भी हुए

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के दागी पूर्व अध्यक्ष अभय सिंह चौटाला मंगलवार को नई दिल्ली में आईओए की कार्यकारी परिषद की आपात बैठक में नजर आए, लेकिन कुछ सदस्यों के विरोध के बाद तुरंत रवाना भी हो गए. चौटाला दिसंबर 2012 में आईओए अध्यक्ष बने थे, जिनका चुनाव अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने अवैध करार दिया था. अभय चौटाला मंगलवार को आईओए भवन के बैठक कक्ष में करीब 10 मिनट तक रहे. इसके बाद कार्यकारी परिषद के सदस्य जीएस मंडेर ने उनकी मौजूदगी का विरोध किया. बैठक में यह प्रस्ताव भी पारित किया गया कि परिषद के गैर सदस्यों द्वारा दिया गया कोई भी बयान रिकॉर्ड नहीं होगा.

आईओए महासचिव राजीव मेहता ने कहा कि अभय चौटाला को बैठक में बुलाया नहीं गया था. उन्होंने कहा,' हमने उन्हें बैठक में नहीं बुलाया था. वह अपनी मर्जी से आए थे और करीब 10 मिनट तक यहां रहे. मंडेर के विरोध के बाद वह चले गए.' अभय चौटाला से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ' मैं सिर्फ लोगों से मिलने और उन्हें हैलो बोलने आया था.’

अभय चौटाला लगातार विवादों में रहे हैं. प्रेट्र के अनुसार 27 दिसंबर, 2016 को चेन्नई में हुई आईओए की वार्षिक बैठक में सुरेश कलमाड़ी और अभय चौटाला को आजीवन अध्यक्ष बनाया गया था. लेकिन चौतरफा विरोध के बाद आईओए को अपना फैसला वापस लेना पड़ा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi