S M L

पोलो: 29 दिसंबर को जोधपुर से शुरू होगा अर्जेंटीना का भारत के साथ पहला साझेदारी दौरा

अर्जेंटीना की टीम भारत के साथ तीन टेस्‍ट मैच खेलेगी

Updated On: Dec 28, 2018 07:42 PM IST

FP Staff

0
पोलो: 29 दिसंबर को जोधपुर से शुरू होगा अर्जेंटीना का भारत के साथ पहला साझेदारी दौरा

तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलने भारत दौरे पर आई एएपी अर्जेंटीना ऑल स्टार्स पोलाे की टीम का अभियान 29 दिसंबर को जोधपुर से शुरू होगा. अर्जेंटीना टीम की अगुवाई एसोसिएशन के अध्‍यक्ष एस्‍ट्राडा करेंगे. जबकि भारतीय टीम की जिम्‍मेदार अनुभवी खिलाड़ी कर्नल रवि राठौर को मिली. यह दौरा एसजे पेगासस स्‍पोर्ट्स फाउंडेशन के फाउंडर संजय जिंदल और ला पेगासस पोलो द्वारा आयोजित किया जा रहा है. पहला मैच जोधपुर में खेला जाएगा, जबकि बाकी के दो मैच दिल्‍ली के जयपुर पोलो ग्राउंड्स में खेला जाएगा.

तीसरे मैच के ठीक पहले 11 जनवरी को गुडगांव में ला पेगासस पोलो सेंटर में अर्जेंटीना के राजदूत डेनियल चुबुरु की मौजूदगी में मेहमान टीम मेजबान के साथ द अर्जेंटीना एंबेसेडर पोलो कप भी खेलेगी. दिल्‍ली में हुए एक समारोह में संजय जिंदल ने कहा कि एएपी के अध्‍यक्ष एडुआर्डो में इस खेल को लोकतांत्रिक और लोकप्रिय बनाने के जुनून की हर कोई तारीफ करता है. जिंदल ने इस साझेदारी को आगे बढ़ाने के लिए एएपी का शुक्रिया अदा भी किया और कहा कि भविष्‍य में दोनों देशों के बीच इस तरह के और अधिक दौरे देखने जा सकते हैं.

वहीं एएपी के अध्‍यक्ष एडुआर्डो ने कहा कि वह भारत के कई अनुभवी और दिग्‍गज पोलो खिलाडि़यों के साथ खेले हैं और उन्‍हें उम्‍मीद है कि यह दौरा प्रतिस्‍पर्धी होगा. साथ ही उन्‍होंने यह भी कहा कि अर्जेंटीना इस खेल को बढ़ाने के लिए दुनिया में सबसे आगे रहा है और उनका आखिरी लक्ष्‍य ओलिंपिक में इस खेल को वापस लाना है. दोनों के बीच जून 2018 में साझेदारी हुई थी और यह साझेदारी का पहना दौरा है. मेहमान टीम के कप्‍तान एडुआर्डो प्‍लस 8 हैंडीकैप के खिलाड़ी है, जबकि कर्नल राठौर प्‍लस पांच हैंडीकैप खिलाड़ी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi