S M L

FIFA World Cup 2018 Warm-Up Match : मेसी की हैट्रिक से अर्जेंटीना की शानदार जीत

विश्व कप से पहले अभ्यास मैच में हैती को 4-0 से रौंदा

Updated On: May 30, 2018 08:02 PM IST

FP Staff

0
FIFA World Cup 2018 Warm-Up Match : मेसी की हैट्रिक से अर्जेंटीना की शानदार जीत

करिश्माई फारवर्ड लियोनल मेसी की हैट्रिक की बदौलत अर्जेटीना ने मंगलवार को फीफा विश्व कप से पूर्व एक दोस्ताना मुकाबले में हैती को 4-0 से करारी शिकस्त दी. बार्सिलोना के स्टार खिलाड़ी लियोनल मेसी ने विश्व कप से पहले ही अपना मैजिक दिखाना शुरू कर दिया  है. लगभग 55 हजार दर्शकों के बीच मेसी ने पहला गोल खेल के 17वें मिनट में ही पेनाल्टी से दागकर अर्जेंटीना को 1-0 की बढ़त दिलाई. इसके बाद मेसी ने अपने पैरों का जादू दिखाते हुए 58वें और 66वें मिनट में दो और खूबसूरत गोल दागकर अपनी हैट्रिक पूरी करने के साथ टीम की बढ़त 3-0 कर दी. अर्जेंटीना के लिए चौथा गोल सर्जियो एगुरो ने 69वें मिनट में किया.

मेसी ने 45 गोल इस सत्र में बार्सिलोना के लिए सभी मुकाबलों में किए हैं जोकि रोनाल्डो और सालाह से एक ज्यादा है. उन्होंने 51वीं हैट्रिक अपने करियर की जबकि अर्जेंटीना के लिए पांचवीं लगाई है. उन्होंने 46 हैट्रिक बार्सिलोना के लिए की हैं. अर्जेंटीना अब विश्व कप के ग्रुप मैचों की तैयारियों के लिए बार्सिलोना रवाना होगा. गत उपविजेता को ग्रुप डी में आइसलैंड, क्रोएशिया और नाइजीरिया के साथ रखा गया है. टीम अपने अभियान की शुरुआत 16 जून को आइसलैंड के खिलाफ करेगी.

मेसी ने रोनाल्डो को पीछे छोड़ा

मेसी के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 64 गोल हो गए हैं. इसके लिए उन्होंने 124 मैच खेले. उन्होंने ब्राजील के दिग्गज रोनाल्डो (63) को पीछे छोड़ा. दो बार विश्व विजेता टीम के सदस्य रहे रोनाल्डो ने ब्राजील के लिए 98 मैचों में यह उपलब्धि हासिल की थी. 30 वर्षीय मेसी अब दक्षिण अमेरिका इतिहास के सर्वाधिक गोल दागने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. उनसे आगे ब्राजील के पूर्व दिग्गज फुटबॉलर पेले ही हैं जिन्होंने 92 मैचों में  77 गोल किए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi